Thursday, April 25, 2024
Advertisement

प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2020 19:25 IST
2 suspected members of banned Khalistan Zindabad Force terror group arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI 2 suspected members of banned Khalistan Zindabad Force terror group arrested

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार (30 अगस्त) को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि उनकी पहचान इंदरजीत सिंह गिल (31) और जसपाल सिंह (27) के रूप में की गयी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों ने पंजाब के मोगा जिले के उपायुक्त कार्यालय की छत पर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कथित रूप से ‘खालिस्तान’ का झंडा फहराया था और परिसर में तिरंगे को फाड़ दिया था। 

अधिकारी ने कहा कि शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो सदस्य 'विदेशों में स्थित अपने कमांडरों के निर्देश पर कुछ देश विरोधी गतिविधियां करने के लिए' दिल्ली आ रहे हैं। सूचना के बाद जीटी करनाल रोड पर एक मंदिर के पास जाल बिछाया गया। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा कि 'शाम करीब साढ़े छह बजे दो व्यक्ति शनि मंदिर बस स्टैंड के नजदीक खड़े दिखे।' 

उन्होंने कहा, 'पुलिस जब उनके नजदीक पहुंची तो वे एक सर्विस रोड की तरफ जाने लगे। हालांकि, थोड़ी दूर तक पीछा करने के बाद उन्हें पकड़ लिया गया।' पूछताछ के दौरान पता चला कि गिल चालक के तौर पर काम करता था। मामले के बारे में पंजाब पुलिस को सूचना दे दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement