Monday, May 20, 2024
Advertisement

AAP Allegations on Delhi LG: 'दिल्ली LG ने किया 1400 करोड़ का घोटाला', AAP का आरोप, CBI-ED से जांच की मांग

AAP Allegations on Delhi LG: आम आदमी पार्टी के विधायकों की मांग है कि मामले की जांच सीबीआई और ईडी के जरिए कराई जाए। जांच पूरी होने तक विनय कुमार सक्सेना इस्तीफा दें।

Edited By: Malaika Imam
Published on: August 30, 2022 23:36 IST
AAP Allegations on Delhi LG- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP Allegations on Delhi LG

AAP Allegations on Delhi LG: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक उपराज्यपाल की गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। दिल्ली विधानसभा में बुधवार को 'आप' विधायकों ने लगातार दूसरे दिन प्रदर्शन किया। सदन में विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर लहराई और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी के विधायकों की मांग है कि मामले की जांच सीबीआई और ईडी के जरिए कराई जाए। जांच पूरी होने तक विनय कुमार सक्सेना इस्तीफा दें।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा खादी ग्रामोद्योग में हुए 1400 करोड़ रुपये के घोटाले में तत्कालीन चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना की भूमिका की जांच क्यों नहीं हुई। उनका नाम एफआईआर में क्यों नहीं लिखा गया। इसको लेकर दिल्ली विधानसभा में लगातार दूसरे दिन आम आदमी पार्टी के विधायकों का प्रदर्शन जारी रहा, जिसके कारण विधानसभा की कार्यवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा। आम आदमी पार्टी के विधायक सदन में लगातार नारेबाजी करते रहे। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ सीबीआई जांच करने और उनके इस्तीफे की मांग को लेकर अड़े रहे। विधानसभा के स्थगित होने के बाद बाहर आकर भी विधानसभा परिसर में विधायकों ने प्रदर्शन किया।

'नोटबंदी के समय में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को नए नोटों में बदला'

इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर लहराई और जमकर नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी के विधायकों का कहना है कि खादी ग्रामोद्योग का चेयरमैन रहते वक्त विनय कुमार सक्सेना ने 1400 करोड़ रुपये का घोटाला किया। विधायकों का कहना है कि नोटबंदी के समय में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को नए नोटों में बदला। उनके ऊपर खादी ग्रामोद्योग के दो हेड कैशियर ने आरोप लगाए। यह सीधे तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है। ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई और ईडी के जरिए कराई जाए। उनके पुराने कार्यालय और पुराने आवास पर छापे मारे जाएं? जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक एलजी विनय कुमार सक्सेना को संवैधानिक पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसे में वह तत्काल इस्तीफा दें।

 Delhi LG Vinai Kumar Saxena

Image Source : FILE PHOTO
Delhi LG Vinai Kumar Saxena

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर सीधे आरोप लगाए गए हैं। इसके बावजूद सीबीआई ने उनकी जांच नहीं की और न ही एफआईआर में उनका नाम दर्ज किया गया। खादी ग्रामोद्योग का चेयरमैन रहते वक्त यह घोटाला किया गया। ऐसे में सीबीआई के जरिए विनय कुमार सक्सेना की भूमिका की जांच की जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के हर तथाकथित और झूठे आरोपों का जवाब दिया है। अब बीजेपी जवाब दे कि दूध और दही पर जीएसटी लगाकर अपने अमीर दोस्तों का लोन क्यों माफ किया। खादी ग्रामोद्योग में हुए 1400 करोड़ रुपये के घोटाले में तत्कालीन चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना की भूमिका की जांच क्यों नहीं हुई। उनका नाम एफआईआर में क्यों नहीं लिखा गया। ऐसे में आम आदमी पार्टी की मांग है कि विनय कुमार सक्सेना के ऊपर मामला दर्ज कर सीबीआई-ईडी से जांच कराई जाए। जब तक उनकी भूमिका साफ नहीं हो जाती तब तक एलजी जैसे महत्वपूर्ण संवैधानिक पद से इस्तीफा लिया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement