Saturday, April 27, 2024
Advertisement

12 साल बाद रामलीला मैदान से फिर केजरीवाल भरेंगे हुंकार, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ AAP की महारैली

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल एक बार फिर 12 साल बाद रामलीला मैदान से हुंकार भरेंगे। 'आप' की ओर से यह महारैली केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आयोजित की जा रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 11, 2023 8:53 IST
रामलीला मैदान से फिर बोलेंगे केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : PTI रामलीला मैदान से फिर बोलेंगे केजरीवाल

केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आज यानी रविवार को आम आदमी पार्टी (AAP) रामलीला मैदान में महारैली कर रही है। ऐसे में 12 साल बाद रामलीला मैदान में एक बार फिर 'आप' के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसी राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे। रामलीला मैदान से ही राजनीति में एंट्री लेने वाले केजरीवाल आज केंद्र की बीजेपी सरकार के अध्यादेश खिलाफ रैली में अपनी ताकत दिखाने वाले हैं।

आप का ट्वीट, कपिल सिब्बल भी रैली में होंगे शामिल

आम आदमी पार्टी की ओर से दावा किया गया है कि इस महारैली में एक लाख से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे। वहीं, पूर्व कांग्रेस नेता और समाजवादी पार्टी (SP) के सहयोग से राज्यसभा सांसद बने कपिल सिब्बल भी इस रैली में शामिल होने वाले हैं। इसे लेकर पार्टी ने ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद किया है। इस महारैली को 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान के अलावा दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री और कई नेता संबोधित करेंगे। जानकारों का कहना है कि इस रैली के जरिए केजरीवाल 2024 चुनाव की तैयारी का आगाज भी कर रहे हैं।

अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटा केंद्र

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई को अपने आदेश के जरिए दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग और विजिलेंस पर चुनी हुई सरकार का नियंत्रण दे दिया था, लेकिन केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट दिया। इसके विरोध में आम आदमी पार्टी की ओर से यह महारैली की जा रही है। पार्टी का दावा है कि महारैली में भारी तादाद में दिल्ली की जनता शामिल होकर इसे ऐतिहासिक बनाएगी।

रामलीला मैदान में लोगों की सुविधाओं के लिए इंतजाम

रामलीला मैदान में महारैली में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए पंडाल लगाया गया है, ताकि लोगों को धूप व गर्मी से कोई परेशानी ना हो। इसके अलावा पानी, टॉयलेट, मेडिकल समेत अन्य जरूरी सुविधाओं का भी इंतजाम किया जा रहा है। आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने अपने बयान में कहा है कि इसके लिए डोर-टू-डोर कैंपेन चलाया गया है। हर दिल्लीवासी के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि आखिर केंद्र सरकार ने उनके वोट की कीमत का अपमान क्यों किया है? 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement