Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाले में 'आप' के राघव चड्ढा भी फंस गए? ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आया नाम

ED की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया कि मनीष सिसोदिया के सचिव ने राघव चड्ढा का नाम लिया। जबकि महेंद्रू ने इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिया था। सिसोदिया और आप नेताओं ने रिश्वत लेनेदेन की साजिश रची थी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: May 02, 2023 13:00 IST
raghav chadha- India TV Hindi
Image Source : PTI राघव चड्ढा

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जार ही है। मनीष सिसोदिया के बाद अब इस मामले में ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम आया है। ईडी की चार्जशीट के अनुसार मनीष सिसोदिया के PA सी अरविंद ने अपने बयान में राघव चड्ढा का नाम लिया है। चार्जशीट के अनुसार, सी अरविंद ने अपने बयान में कहा कि मनीष सिसोदिया के आवास पर एक बैठक हुई थी जिसमें राघव चड्ढा पंजाब, पंजाब के एक्साइज कमिश्नर, आबकारी अधिकारी और विजय नायर मौजूद थे।

सामने आई ईडी की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया कि मनीष सिसोदिया के सचिव ने राघव चड्ढा का नाम लिया। जबकि महेंद्रू ने इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिया था। सिसोदिया और आप नेताओं ने रिश्वत लेनेदेन की साजिश रची थी।

ED की चार्जशीट में क्या है?

  • विजय नायर ने अरुण पिल्लई, अभिषेक बोइनपल्ली और बुची बाबू के साथ ज़ूम कॉल का अरेंजमेंट कराया था।
  • ED ने चार्जशीट कहा दिल्ली की नई आबकारी पॉलिसी केजरीवाल का ही (brain child) प्लान थी।
  • विजय नायर आम आदमी पार्टी का महत्वपूर्ण सदस्यता और आबकारी नीति को मैनेज कर रहा था।
  • K कविता ने आबकारी नीति बनने और उसके लागू होने के बाद विजय नायर के था कई बार मीटिंग की।
  • मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी की भी केजरीवाल के साथ मीटिंग हुई, केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी नीति का हिस्सा बनने पर मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी का स्वागत किया था।
  • विजय नायर को आबकारी नीति को बनाने ,उसको लागू करने और अवैध गतिविधियों  के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का समर्थन और छूट प्राप्त थी।
  • अरुण पिल्लाई के सहयोगी अभिषेक बोइनपल्ली बुचिबाबू थे। विजय नायर ने समीर महेंद्रु से कहा था कि अरुण और इसका सहयोगी ग्रुप दिल्ली शराब नीति में निवेश करने के लिए उत्सुक था क्योंकि इस समूह के पास बहुत ज़्यादा पैसा, राजनैतिक संबंध और केजरीवाल से दोस्ती थी।
  • समीर महेंद्रू ने विजय नायर की विश्वसनीयता को परखने के लिए विजय नायर से केजरीवाल से मीटिंग कराने के लिए कहा था जिसके बाद विजय नायर ने समीर महेंद्रु और केजरीवाल के बीच फेसटाइम मीटिंग अरेंज कराई थी।
  • शुरुआत में राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई जिसके बाद वह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से एक पार्टी में संपर्क में आया।
  • दिनेश अरोड़ा ने बताया कि संजय सिंह के कहने पर उसने दिल्ली के कई रेस्टोरेंट के मालिक से 82 लाख रुपए अरेंज कराकर मनीष सिसोदिया को पार्टी फंड के लिए दिया जिसका इस्तेमाल दिल्ली चुनाव में किया गया।
  • ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा कि दिनेश अरोड़ा ने अपने बयान में कहा उसकी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से 5-6 बार बात हुई और संजय सिंह के आवास पर केजरीवाल से एक बार उसकी मुलाकात भी हुई थी
  • चार्जशीट में राघव चड्ढा का भी नाम है, राघव चड्डा ने कुछ कारोबारियों के साथ मीटिंग की थी।

परिणीति चोपड़ा संग हो पाएगी शादी?

वहीं, आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा को साथ स्पॉट किया गया जिसके बाद दोनों की शादी की अटकलें तेज हो गई हैं। अभी यह जानकारी भी आ रही है कि दोनों इस महीने शायद कर सकते हैं। हालांकि इस खबर की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन अगर शराब नीति केस में राघव चड्ढा भी फंस गए तो दोनों की शादी पर संकट आ सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement