Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में अफ्रीकी नागरिकों का बवाल, बिना वीजा रह रहे लोगों को पकड़ने गई पुलिस पर किया हमला

जब दिल्ली पुलिस दोबारा नेब सराय के राजू पार्क गई तो पुलिस टीम पर फिर से अफ्रीकी नागरिकों ने हमला कर दिया, लेकिन पुलिस उनमें से चार को पकड़ने में सफल रही।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 08, 2023 14:22 IST
दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में अफ्रीकी नागरिक- India TV Hindi
Image Source : IANS दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में अफ्रीकी नागरिक

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर शनिवार को 100 अफ्रीकी नागरिकों की हिंसक भीड़ ने हमला कर दिया। इन्होंने अवैध रूप से भारत में रह रहे तीन अफ्रीकी नागरिकों को पुलिस के कब्जे से भागने में मदद की थी। जब पुलिस दोबारा नेब सराय के राजू पार्क गई तो पुलिस टीम पर फिर से अफ्रीकी नागरिकों ने हमला कर दिया, लेकिन पुलिस उनमें से चार को पकड़ने में सफल रही।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नारकोटिक्स सेल की एक टीम शनिवार को विदेशी नागरिकों के देश से बाहर रहने की कार्रवाई के लिए राजू पार्क गई थी। अधिकारी ने कहा कि दोपहर करीब 2:30 बजे टीम ने तीन अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ा, जिनके वीजा की अवधि खत्म हो चुकी थी।

पुलिस को काम करने में बाधा पहुंचाई

अधिकारी ने कहा, "टीम उन्हें पुलिस स्टेशन लाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अचानक लगभग 100 अफ्रीकी नागरिक वहां एकत्र हो गए और पुलिस टीम को काम करने में बाधा पहुंचाई। इस बीच हिरासत में लिए गए दो अफ्रीकी नागरिक भागने में सफल रहे। बाद में एक फिलिप को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया।"

हिरासत में हैं 4 अफ्रीकी नागरिक

अधिकारी ने कहा, "फिर से करीब 6:30 बजे नारकोटिक्स स्क्वॉड और पुलिस स्टेशन नेब सराय की एक संयुक्त टीम समय से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों की तलाश में राजू पार्क पहुंची और एक महिला केने चुक्वु डेविड विलियम्स सहित चार अफ्रीकी नागरिकों को हिरासत में लिया। आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में आईपीसी की धारा 420/120बी रीड विद 14 फॉरेनर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है।

अभियुक्त नाइजीरियाई लोगों की पहचान इग्वे इमैनुएल चिमेजी, अजीगबे जॉन, क्वीन गॉडविन के रूप में की गई, जिन्हें दूसरे दौर की यात्रा में रखा गया था, लेकिन फिर करीब 150-200 अफ्रीकी नागरिक वहां जमा हो गए। वे हिरासत में लिए गए अफ्रीकी नागरिकों को भागने में मदद करने की भी कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस टीम उन्हें नेब सराय थाना लाने में सफल रही। अधिकारी ने बताया कि निर्धारित अवधि से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए निर्वासन की कार्रवाई की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement