Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में हिंदू महिला को मारा फिर कब्रिस्तान में दफना दी लाश, ऐसे हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस ने कब्रिस्तान के केयरटेकर को भी गिरफ्तार किया है, जिसने रात में दफनाने की अनुमति दी थी और इसके लिए 5,000 रुपये लिए थे। केयरटेकर की पहचान सैय्यद अली के रूप में हुई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 12, 2023 13:12 IST
कब्रिस्तान का...- India TV Hindi
Image Source : IANS कब्रिस्तान का केयरटेकर गिरफ्तार

नई दिल्ली: बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी से एक 50 वर्षीय महिला का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई और सबूत मिटाने के लिए उसके शव को दफना दिया। करीब 10 दिन पहले महिला का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी, जबकि आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने अब कब्रिस्तान के केयरटेकर को भी गिरफ्तार किया है, जिसने रात में दफनाने की अनुमति दी थी और इसके लिए 5,000 रुपये लिए थे। केयरटेकर की पहचान सैय्यद अली के रूप में हुई है।

शव को निकालने के लिए पुलिस ने खोदी कब्र

पुलिस ने शव को निकालने के लिए नांगलोई में कब्र खोदी। पुलिस ने कहा कि गुरुवार को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में उसका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। बुधवार को गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों की पहचान मोबीन खान, नवीन खान और रेहान के रूप में हुई है।

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा
मृतक मीना वाधवान पिछले 2 जनवरी को मंगोलपुरी थाना इलाके से लापता था। उसके पति ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस पूछताछ में पता चला कि मृतक मीना ब्याज पर पैसा देती थीं और अवंतिका क्षेत्र में रह रही थीं। 7 जनवरी को पुलिस ने इस सिलसिले में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया, क्योंकि परिवार मोबिन पर शक कर रहा था। इसके बाद जांच के दौरान पुलिस ने पीड़ित का मोबाइल फोन खंगाला गया। आखिरी दो कॉल करने वालों की एक ही लोकेशन आ रही थी। इस आधार पर पुलिस ने सबसे पहले मोबिन को पकड़ा।

कर्ज देने से इनकार करने पर की हत्या
जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि मोबिन ने अपने 2 और साथियों के साथ मिल कर हत्याकांड को अंजाम दिया था। तीनों आरोपी उन्हें वर्षों से जानते थे। उन्होंने महिला से कर्ज लिया था। आरोपी ज्यादा कर्ज की मांग कर रहे थे और जब महिला ने देने से इनकार कर दिया तो उसका अपहरण कर हत्या कर दी। आरोपियों ने शव को नांगलोई के एक कब्रिस्तान में दफना दिया। मंगोलपुरी थाने में अपहरण सह हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement