Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Amanatullah Khan: आप विधायक अमानतुल्लाह खान एम्स से हुए डिस्चार्ज, आज कोर्ट में होगी पेशी

Amanatullah Khan: खान को मंगलवार को सीने में दर्द के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। आप विधायक को 16 सितंबर को दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 21, 2022 14:30 IST
AAP MLA Amanatullah Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO AAP MLA Amanatullah Khan

Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को मंगलवार देर रात अस्पताल से छुट्टी मिल गई। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। आधिकारिक सूत्र ने पुष्टि की, "विधायक खान को रात करीब 12.30 बजे एम्स से छुट्टी दे दी गई। वह अभी भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में हैं।"

सीने में दर्द के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती

खान को मंगलवार को सीने में दर्द के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। आप विधायक को 16 सितंबर को दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया गया था। खान ने 20 सितंबर को सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद एसीबी के अधिकारी उन्हें इकोकार्डियोग्राम के लिए दिल्ली के बीएच राव अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें एम्स रेफर कर दिया गया, क्योंकि डॉक्टरों ने ईसीजी में कुछ बदलाव देखे।

ACB ने विधायक को तलब किया था

खान की गिरफ्तारी से पहले, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने विधायक को तलब किया था, जबकि उसने उससे जुड़े चार स्थानों पर समानांतर रूप से छापे मारे थे और कई जगहों पर आपत्तिजनक सामग्री मिली थी। जैसा कि प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है, विधायक खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए और भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ भर्ती किया।

लगे थे भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोप

दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन CEO ने स्पष्ट रूप से एक बयान दिया था और ऐसी अवैध भर्ती के खिलाफ एक ज्ञापन जारी किया था। इसके अलावा, यह आरोप लगाया गया था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में, अमानतुल्ला खान ने भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर दिया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का कथित रूप से दुरुपयोग किया है, जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है।"

शाम 4 बजे आप विधायक कोर्ट में होंगे पेश

4 स्थानों पर एसीबी की छापेमारी के दौरान 24 लाख रुपये नकद बरामद किए गए और दो अवैध और बिना लाइसेंस के हथियार, कारतूस और गोला-बारूद भी जब्त किया गया। सूत्र के मुताबिक शाम 4 बजे आप विधायक को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement