1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में वैक्सिनेशन को तेजी से बढ़ाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2021 16:16 IST
Arvind Kejriwal on rising cases of Coronavirus in Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है, कल 500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। 

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में वैक्सिनेशन को तेजी से बढ़ाया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि उनकी सरकार आने वाले कुछ दिनों में रोजाना सवा लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना बना रही है। अरविंद केजरीवाल ने बताया फिलहाल दिल्ली में रोजाना 30-40 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से मौजूदा मामलों में हुई बढ़ोतरी से नहीं डरने की अपील भी की है। उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से मामले बढ़े हैं और बुधवार को 500 से ज्यादा केस आए हैं लेकिन इनसे डरने की जरूरत नहीं है, उन्होंने कहा की पहले दिल्ली में रोजाना 6-7 हजार मामले होते थे और अभी 500 को करीब हैं। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार पुरी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और सारे कदम उठाए जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए केंद्र सरकार के विशेषज्ञों की राय भी ली जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में मामले कम हो गए थे, ऐसे में पूरे सिस्टम में थोड़ी ढिलाई आ गई थी, लेकिन आज सख्त आदेश जारी कर दिए गये हैं और ट्रेसिंग ट्रैकिंग तथा सर्विलेंस को सख्ति से लागू करने के लिए बोल दिया गया है। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से लागू करना है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों के अंदर रोजाना सवा लाख वैक्सीन लगाने की योजना है, केंद्रों को 500 से बढ़ाकर 1000 किया जाएगा, केंद्रों में वैक्सीन लगाने के समय को 9-9 किया जा रहा है, अभी तक समय 9-5 था। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र से अपील है कि नए केंद्र खोलने में दिक्कत हो रही है ऐसे में नियमों में ढिलाई दी जाए ताकि नए केंद्र खोलने में आसानी हो। कुछ केंद्र ऐसे भी हैं जो 24 घंटे चल रहे हैं उनमें और बढ़ोतरी की जाएगी। केंद्र से पहले अपील करना चाहता हूं कि वैक्सीन लगाने के नियमों में छूट दें, 60 और 45 वर्ष के नियम में ढील दी जाए, देश में वैक्सीन का प्रोडक्शन भी बढ़ गया है, 18 साल से ऊपर की आयु वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे देनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें

Click Mania