Friday, April 19, 2024
Advertisement

स्टेडियम, बैंक्वेट हॉल और होटल में करेंगे बेड का इंतजाम- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि स्टेडियम, बैंक्वेट हॉल और होटल में करेंगे बेड का इंतजाम करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2020 12:44 IST
CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : ANI CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि ये वक्त आपस में राजनीति करने का नहीं है वरना कोरोना जीत जाएगा। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि हम परफेक्ट नहीं अपनी कमियों में सुधार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'कोरोना के खिलाफ हमें जनआंदोलन करना होगा। जैसे ऑड-ईवन फॉर्मूले को लागू करने के लिए जनआंदोलन किया था वैसे ही कोरोना के खिलाफ भी जनआंदोलन करना है। जो लोग गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं कर रहे, उनसे इन्हें फॉलो करने के लिए कहना है।'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 8 दिन में दिल्ली के अस्पतालों में 1900 मरीज एडमिट हुए हैं।150 से 200 लोगों को बेड नहीं मिल पाया। स्टेडियम, बैंक्वेट हॉल और होटल में बेड का इंतजाम करूंगा। हम आपस में लड़ेंगे तो कोरोना जीत जाएगा। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह समय राजनीति या बात-विवाद करने का वक्त नहीं है। LG ने दिल्ली सरकार के खिलाफ जो फैसला लिया है, उसे बिलकुल वैसे ही लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले पर कोई असहमति नहीं होगी और उसे लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना एक अभूतपूर्व चुनौती है। इसस पहले शायद मानव इतिहास में ऐसी विपदा कभी नहीं आई।

दिल्ली में 31 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या

बता दें कि दिल्ली मंगलवार को 1,366 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 31,309 हो गए हैं। साथ ही पिछले 24 घंटों में 504 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक कुल 11,861 मरीजों ने इस बीमारी को मात दी है। वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौतों का आंकड़ा 905 हो गया है। फिलहाल देश की राजधानी में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या 18,543 है। दिल्ली में रिकवरी रेट 37.88 प्रतिशत तो वहीं मृत्यु दर 2.89 फीसदी है।

24 घंटे में 5464 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ
सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 24 घंटे में 5464 का कोरोना टेस्ट हुआ, जिनमें से 1366 पॉजिटिव पाए गए। इससे एक दिन पहले दिल्ली में सिर्फ 3699 टेस्ट हुए थे जिनमें 1007 पोजेटिव निकले थे। यानी 27.22% लोग पॉजिटिव निकले थे। बता दें कि दिल्ली में इस महामारी की स्थिति पर उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा बुलायी गई पहली सर्वदलीय बैठक में बीजेपी और कांग्रेस ने मांग की कि परीक्षण बढ़ाए जाएं जबकि AAP ने यहां के अस्पतालों में इलाज के लिए बाहर से आने वाले मरीजों का मुद्दा उठाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement