Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

‘राम भक्त’ अरविंद केजरीवाल दिल्ली के बुजुर्गों को करवाएंगे राम लला का दर्शन

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का श्रेय बेशक बीजेपी ले रही हो, लेकिन दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस मामले में पीछे नहीं रहना चाहते हैं।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Published on: March 10, 2021 16:44 IST
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Ram Temple, Arvind Kejriwal Ram Bhakt, Arvind Kejriwal Ram- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बुजुर्गों से वादा किया कि अयोध्या में राम मंदिर बन जाने के बाद वे उन्हें फ्री में राम लला का दर्शन कराएंगे।

नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का श्रेय बेशक बीजेपी ले रही हो, लेकिन दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस मामले में पीछे नहीं रहना चाहते हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में अपने आपको पहले राम भक्त घोषित किया, और उसके बाद दिल्ली के बुजुर्गों से वादा किया कि अयोध्या में राम मंदिर बन जाने के बाद वे उन्हें फ्री में राम लला का दर्शन कराएंगे। केजरीवाल ने कहा कि राम लला का यह दर्शन मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत संपन्न होगा।

आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार ने जुलाई में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत स्वर्ण मंदिर-वाघा बॉर्डर-आनंदपुर साहिब कॉरिडोर की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' को लेकर दिल्ली सरकार का दावा है कि वह सभी यात्रियों का पूरा खर्च वहन करती है। इस योजना के तहत यात्रियों के लिए वातानुकूलित ट्रेन यात्रा, आवास, भोजन, बोर्डिंग, ठहरने और अन्य व्यवस्थाएं शामिल है। इसके अलावा हर बुजुर्ग यात्री के साथ 21 साल से ज्यादा की उम्र का एक अटेंडेंट जा सकता है, हालांकि कोरोना की वजह से फिलहाल यात्राएं स्थगित हैं।

इस योजना में पहली दिल्ली-मथुरा-वृंदावन-आगरा-फतेहपुर सीकरी, दूसरी दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश-नीलकंठ, तीसरी दिल्ली-अजमेर-पुष्कर, चौथी दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर-आनंदपुर साहिब, पांचवी दिल्ली-वैष्णो देवी-जम्मू, छठवी तिरुपति बालाजी, सातवी रामेश्वरम, आठवी शिरडी, नौंवी जगन्नाथपुरी, दसवी द्वारकाधीश, ग्यारहवीं उज्जैन और 12वी बोध गया की यात्रा शामिल है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा, ‘मैं हनुमान का भक्त हूं जो भगवान राम के भक्त थे। इस तरह मैं दोनों का भक्त हूं। भगवान राम अयोध्या के राजा थे। कहा जाता है कि उनके राज में सब कुछ अच्छा था। उनके राज में किसी को कोई तकलीफ नहीं थी। उनके शासन में हर सुविधा उपलब्ध थी। इसे ही 'राम राज्य' कहा गया, जो कि एक अवधारणा है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement