Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर दिल्ली में ट्रैवल करना होगा आसान, DTC और क्लस्टर बेड़े की 7 हजार से ज्यादा बसों की मिलेगी सुविधा

Bhai Dooj 2022: दिवाली के बाद जैसे ही भाई दूज आती है तो दिल्ली की सड़कों पर यात्रा करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बहनें अपने भाईयों को टीका करती है और ऐसे में बस में यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ जाती है। हालांकि इस बार डीटीसी और क्लस्टर बेड़े की 7000 से अधिक बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 26, 2022 7:49 IST
डीटीसी की बसों से सफर होगा आसान - India TV Hindi
Image Source : FILE डीटीसी की बसों से सफर होगा आसान

Bhai Dooj 2022: दिवाली के बाद देश में अब भाई दूज के त्योहार की धूम है। इसे भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक के तौर पर मनाया जाता है। इस त्योहार पर बहनें अपने भाई को तिलक लगाती हैं और उनके जीवन में सुख-समृद्धि की कामना करती हैं। इस बार ये त्योहार बुधवार (26 अक्टूबर) को मनाया जा रहा है। ऐसे में खबर मिली है कि दिल्ली में यात्रियों को सुविधा देने के लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बेड़े की 7000 से अधिक बसें सड़कों पर उतरेंगी। 

इन बसों के सड़कों पर आने से दिल्ली में भाई दूज (Bhai Dooj 2022) के मौके पर भीड़ नहीं होगी और लोग अपनी मंजिल तक आसानी से पहुंच सकेंगे। गौरतलब है कि दिल्ली की बसों में महिलाओं के लिए पहले से ही फ्री यात्रा की सुविधा है। ऐसे में और बसों के सड़कों पर आने से महिलाओं को अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए लाइन में नहीं लगना होगा और वह समय से भाई दूज का कार्यक्रम मना सकेंगी। 

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के उप मुख्य महाप्रबंधक ने क्या कहा?

इस सुविधा को लेकर दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के उप मुख्य महाप्रबंधक संजय सक्सेना ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि डीटीसी के परिवहन बेड़े की सभी बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा। जिसमें एक्टिव बेड़े में शामिल करीब 3900 बसें यात्रियों के लिए यात्रा को आसान बनाएंगी। 

वहीं इस दौरान क्लस्टर की भी 3300 बसें यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखेंगी। भाई दूज (Bhai Dooj 2022) के मौके पर डीटीसी ने सभी बस टर्मिनल के अधिकारियों को पहले ही ये निर्देश दिए हैं कि यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement