Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीजेपी का गंभीर आरोप, कहा- तीनों नगर निगमों का फंड रोक रही है केजरीवाल सरकार

भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली के तीनों नगर निगमों का फंड रोकने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने कहा है कि फंड रुकने से निगम के कार्यों पर असर पड़ रहा है जबकि कोरोना के साथ डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम में नगर निगम जुटे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 06, 2020 21:27 IST
Arvind Kejriwal Adesh Kumar Gupta, Arvind Kejriwal MCD Fund, Kejriwal advertisements- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली के तीनों नगर निगमों का फंड रोकने का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली के तीनों नगर निगमों का फंड रोकने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने कहा है कि फंड रुकने से निगम के कार्यों पर असर पड़ रहा है जबकि कोरोना के साथ डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम में नगर निगम जुटे हैं। प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की सत्ता में पहली बार ऐसी सरकार आई है जो काम कम करती है और दिखावे के लिए करोड़ों का खर्च कर देती है। उन्होंने कहा कि निगमों के अथक प्रयासों से पिछले वर्ष दिल्ली डेंगू मुक्त हो पाया।

गुप्ता ने कहा, ‘मुख्यमंत्री धरातल पर काम करें, विज्ञापनों पर पैसा बर्बाद नहीं। एक ओर दिल्ली सरकार ने नगर निगमों के फंड को रोका हुआ है तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री केजरीवाल दिखावे के लिए बड़े-बड़े विज्ञापन जारी कर रहे हैं। दिल्ली में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए काम करना नगर निगमों का काम है और दिल्ली सरकार निगमों को इसमें सहयोग करने बजाए काम करने का ढोंग कर रही है। मुख्यमंत्री केजरीवाल नौटंकी बंद करें। दिल्ली सरकार के पास बहुत पैसा है इसलिए वह विज्ञापनों पर पैसा पानी की तरह बहा रही है।’

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के लोगों के हितों में दिल्ली सरकार का कभी भी काम करने का इरादा नहीं होता है, लेकिन फंड रोककर नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों में अड़ंगा डालने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ती है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी नगर निगम ने पूरी मुस्तैदी से सीमित संसाधनों में युद्ध स्तर पर काम किया और डेंगू मलेरिया और चिकनगुनिया को नियंत्रित करने में सफल रही। गुप्ता ने कहा कि नगर निगम डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए प्राथमिकता के साथ बखूबी से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार यह भूल जाती है कि विज्ञापनों के जरिए सकारात्मक परिणाम नहीं आते हैं बल्कि उसके लिए धरातल पर काम करना पड़ता है, और वो काम नगर निगम कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को राजनीतिक द्वेष को परे रखकर मानवीय मूल्यों के आधार पर नगर निगम द्वारा किए डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों को प्रोत्साहन देना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement