Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में बम की आशंका निराधार—लावारिस बैग में मिले कपड़े, लैपटॉप और मोबाइल चार्जर

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दो लावारिस बैग रखे होने की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। हालांकि जांच में कुछ नहीं निकला, पुलिस ने बैग लावारिस बैग में बम की आशंका को निराधार बताया है। साथ की कहा कि फोन कॉल फर्जी था।

Abhay Parashar Edited by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: January 20, 2022 11:15 IST
delhi police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO delhi police

Highlights

  • दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दो लावारिस बैग रखे होने की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन ने की जांच
  • पुलिस ने बैग लावारिस बैग में बम की आशंका को निराधार बताया
  • दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी के चलते लोगों को किया हुआ है अलर्ट

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दो लावारिस बैग रखे होने की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। हालांकि जांच में कुछ नहीं निकला, पुलिस ने बैग लावारिस बैग में बम की आशंका को निराधार बताया है। साथ की कहा कि फोन कॉल फर्जी था। 

सबसे पहले ईस्ट दिल्ली के त्रिलोकपुरी में दो लावारिस बैग रखे होने की सूचना पुलिस को मिली।  जांच में पता चला कि बैग में चार्जर, लैपटॉप और कागजात थे। यह बैग सोमेश गुप्ता नाम के शख्स का था। कल्याणपुरी थाने की पुलिस ने सोमेश गुप्ता से सम्पर्क किया तो पता लगा कि सोमेश उत्तराखंड के कोटद्वार से दोपहर में साउथ एक्स दिल्ली में शॉपिंग के लिए आ रहे थे। उन्होंने बताया कि बारापुला फ्लाईओवर पर इनका बैग ठक ठक गैंग ने इनको चकमा  देकर चुरा लिया और फरार हो गए। इसकी शिकायत इन्होंने निजामुद्दीन थाने में भी की थी। हालांकि बैग की तलाशी होने तक इलाके में दहशत बनी रही।

वहीं बुधवार को दिन में साकेत और ग्रेटर कैलाश इलाके में लावारिस बैग की फोन पर सूचना मिली। जब बैग की जांच की तो उसमें कपड़े मिले। इसके बाद शाम को लैंडलाइन फोन पर सूचना मिली कि लोदी रोड स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय  में बम प्लांट किया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस, दमकल, बम निरोधक दस्ते ने जांच की, लेकिन जांच में कुछ नहीं मिला। बाद में पता चला कि यह फोन कॉल तेलंगाना से आया था। पुलिस जांच में जुटी है। इसके अलावा शाम में जामिया इलाके मेट्रो स्टेशन के पास लावारिस बैग की सूचना मिली जो भी बाद में हॉक्स कॉल डिक्लेयर की गई। बता दें कि इससे पहले 14 जनवरी को गाजीपुर फूल मंडी में भी एक बैग में आईईडी बरामद हुई थी, जिसे नियंत्रित विस्फोट के जरिए निष्क्रिय किया गया था।

गौरतलब है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को बहुत कम समय रह गया है। ऐसे में पुलिस का कहना है जनता अलर्ट है और लावारिस चीजों को देखकर पुलिस को कॉल करके आगाह कर रही है, जो कि एक अच्छी बात है। हालांकि जहां एक तरह जनता अलर्ट होकर पुलिस को सूचना दे रही है, वहीं कुछ लोग फर्जी कॉल भी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। फर्जी कॉल आने की स्थिति में उन कॉल्स की भी जांच की जा रही है। 

बता दें कि गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी के चलते लोगों को एलर्ट किया हुआ है। जगह जगह बाजारों में आतंकी गतिविधियों की आशंका के चलते पुलिस ने आगाह किया है कि यदि किसी संदिग्ध बैग या कोई सामान नजर आए तो पुलिस को कॉल करे। इसका रिस्पॉन्स बड़ी कॉल्स की संख्या में मिल रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement