दिल्ली: चांदनी चौक में हनुमान मंदिर गिराने पर सियासत तेज, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

दिल्ली के चांदनी चौक पर हनुमान मंदिर को गिराने के मामले में सिसायत तेज हो गई है। यहां पर मंदिर गिराने का विरोध हो रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 05, 2021 14:52 IST
दिल्ली: चांदनी चौक में हनुमान मंदिर गिराने पर सियासत तेज, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली: चांदनी चौक में हनुमान मंदिर गिराने पर सियासत तेज, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

नई दिल्ली: दिल्ली के चांदनी चौक पर हनुमान मंदिर को गिराने के मामले में सिसायत तेज हो गई है। यहां पर मंदिर गिराने का विरोध हो रहा है। चांदनी चौक के गौरीशकंर मंदिर के सामने बड़ी संख्या में कई हिंदू संगठनों के लोग जमा हो गए हैं और मंदिर गिराए जाने का विरोध कर रहे हैं। हिंदू संगठन के लोग हनुमान मंदिर तक मार्च कर रहे हैं।आपको बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद एमसीडी ने हनुमान मंदिर को तोड़ा है। हनुमान मंदिर को चांदनी चौक रीडिवेलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत गिराया गया।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अदालती आदेश के अनुसार रविवार को मंदिर को गिराया था। मंदिर गिराने को लेकर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच सियासी तकरार भी बढ़ गई थी।

पढ़ें: मुरादनगर श्मशान हादसे का मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यहां संवाददाता सम्मेलन में हनुमान मंदिर को ढहाये जाने को लेकर आप सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलेगा और उनसे इस मामले में दखल की मांग करेगा।

पढ़ें:-किसानों के साथ बातचीत के बाद कृषि मंत्री का पहला बयान, कहा- "चर्चा का माहौल अच्छा था लेकिन..."

उधर,  वरिष्ठ आप नेता दुर्गेश पाठक ने दावा किया कि भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंदिर ढहाया और आरोप लगाया कि भाजपा ‘ऐसे घृणतम अपराध’ पर जनाक्रोश से बचने के लिए आप पर दोष मढ़ रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन