1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें, CM केजरीवाल की अपील

कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें, CM केजरीवाल की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोगों से अपील की है कि जो लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं वह दूसरों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 02, 2020 12:28 IST
कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें, CM केजरीवाल की अपील- India TV Hindi
Image Source : @AAMAADMIPARTY कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें, CM केजरीवाल की अपील

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोगों से अपील की है कि जो लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं वह दूसरों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें। सीएम केजरीवाल ने कहा कि प्लाज्मा डोनेट करने के लिए अस्पताल आने-जाने का खर्च सरकार देगी। उन्होंने कहा कि 18 से 60 साल तक के लोग प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "अभी तक लोगों को प्लाज्मा लेने में दिक्कत आ रही थी। अब प्लाज्मा बैंक बन जाने से उम्मीद करते हैं कि लोगों की दिक्कत कम होगी। लेकिन, ये प्लाज्मा बैंक तभी सफल होगा जब लोग आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करेंगे। जो लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं वो आगे आएं और प्लाज्मा डोनेट करें।"

उन्होंने कहा कि अगर आप कोरोना से ठीक हुए हैं और आपकी उम्र 18 से 60 साल के बीच है तथा वजन 50 किलोग्राम से ज्यादा है तो आप प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं। हालांकि, जो महिलाएं कभी गर्भवती हुई हैं और जिन लोगों को शुगर की बीमारी है, वह प्लाज्मा डोनेट नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर आप प्लाज्मा देना चाहते हैं तो 1031 पर कॉल करके या फिर 8800007722 पर व्हाट्सएप करके हमें जानकारी दे सकते हैं। इसके बाद हमारे डॉक्टर्स आपके संपर्क में आएंगे और आगे की प्रक्रिया को शुरू करेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें, CM केजरीवाल की अपील News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X