Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Coronavirus Delhi Updates: बीते 24 घंटे में आए 310 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 हजार के पार

ताजा जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 310 नए मामले सामने आए हैं।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: May 11, 2020 14:13 IST
Coronavirus Delhi Updates till may 11th covid 19 latest news - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus Delhi Updates till may 11th covid 19 latest news 

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 310 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में अबतक कुल 7233 लोग कोरोना के चपेट के आ चुके हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। 

Delhi Coronavirus Updates

Image Source : @TWITTER
Delhi Coronavirus Updates

बता दें कि, आज सुबह ही दिल्ली के सत्येंद्र जैन स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में, संसार में केस लगातार बढ़ रहे हैं। ये समझना होगा कि कोरोना जो वायरस है वो कोई दो या तीन महीने का नहीं है ये काफी समय तक दुनिया में रहने वाला है। इसी के साथ हमें कोरोना के साथ रहने के तौर-तरीके सीखने होंगे। सत्येंद्र जैन ने कहा कि 10 मई आधी रात तक दिल्ली में 310 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 7233 हो गई है। हमने सभी अस्पतालों को आदेश दिया है कि वे रोजाना मौतों की रिपोर्ट के साथ सारांश प्रस्तुत करें। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से अबतक 73 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2069 लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के 4,213 मामले सामने आए हैं जिसके बाद सोमवार (11 मई) सुबह 9 बजे तक देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 67,152 पर पहुंच गई। वहीं 97 लोगों की मौत के बाद कोरोना वायरस अब तक देश में 2,206 लोगों की जान ले चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement