Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना मुक्त हुईं दिल्ली की जेलें, मौजूदा समय में एक भी कैदी पॉजिटिव नहीं

आखिरी बार तिहाड़ जेल के 2 कैदी 3 अगस्त 2020 को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन वे दोनों भी अब स्वस्थ हो चुके हैं। अब दिल्ली के तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल के कैदियों में एक भी ऐक्टिव केस नहीं है।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: August 21, 2020 17:18 IST
Tihar Jail, Rohini Jail, Mandoli Jail, Tihar Jail Coronavirus, Rohini Jail Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL कोरोना वायरस से देश के सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक दिल्ली की जेलें अब संक्रमण से मुक्त हो गई हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से देश के सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक दिल्ली की जेलें अब संक्रमण से मुक्त हो गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब दिल्ली की जेलों में बंद किसी भी कैदी में वायरस का संक्रमण नहीं है। जहां तक जेल स्टाफ की बात है, तो सिर्फ 2 लोग अभी भी कोरोना पॉजिटिव है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि दिल्ली की जेलों में अब कोविड-19 महामारी की स्थिति में काफी सुधार आया है। बता दें कि रोहिणी जेल में कोरोना का पहला केस आया था, जब 13 मई को एक कैदी पॉजिटिव पाया गया था।

अब एक भी कैदी पॉजिटिव नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब दिल्ली की जेलों में एक भी कैदी कोरोना पॉजिटिव नहीं है। आखिरी बार तिहाड़ जेल के 2 कैदी 3 अगस्त 2020 को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन वे दोनों भी अब स्वस्थ हो चुके हैं। अब दिल्ली के तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल के कैदियों में एक भी ऐक्टिव केस नहीं है। दिल्ली की जेलों में सबसे पहला केस रोहिणी से आया था, जब 13 मई को एक कैदी संक्रमित पाया गया था। इसके बाद दिल्ली की मंडोली जेल में 15 जून और 4 जुलाई को 2 कैदियों की संक्रमण से मौत हो गई थी। ये दोनों सीनियर सिटिजंस थे।

स्टाफ में अभी भी 2 ऐक्टिव केस
जहां तक स्टाफ की बात है, तो अभी तक कुल 169 लोग (दिल्ली जेल के 87 और तमिलनाडु स्पेशल पुलिस के 82) स्टाफ पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 167 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और अब सिर्फ 2 ऐक्टिव केस बचे हैं। दिल्ली में अभी तक कुल 63 कैदी पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 67 ठीक हो चुके हैं जबकि 2 कैदियों की मौत हुई है। इस तरह दिल्ली की जेलों में कोरोना वायरस का संक्रमण खात्मे के कगार पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement