Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Delhi: एयरफोर्स के पूर्व अधिकारी हत्या मामले में फरार आरोपी हैदराबाद से गिरफ्तार, 2 महीने से पुलिस को ऐसे दे रहा था चकमा

एयरफोर्स के पूर्व अधिकारी कृष्णपाल शेरावत महिपालपुर में एक होटल के भी मालिक थे। इनकी 31 अक्टूबर की रात में महिपालपुर के भीड़-भाड़ वाले इलाके में घर के बाहर सिर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

Jatin Sharma Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Updated on: December 21, 2021 13:26 IST
गिरफ्तार आरोपी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गिरफ्तार आरोपी

Highlights

  • पूर्व अधिकारी कृष्णपाल शेरावत महिपालपुर में एक होटल के भी मालिक
  • बिहार के सिवान के रहने वाले भुल्लू उर्फ घोलू पटेल को दी गई थी सुपारी
  • 15 दिसंबर को आरोपी की लोकेशन हैदराबाद में मिली थी

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने महिपालपुर में रहने वाले एयरफोर्स के पूर्व अधिकारी और होटल के मालिक की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के ऊपर हत्या, हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट और फिरौती के करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज है। 

दरअसल, एयरफोर्स के पूर्व अधिकारी कृष्णपाल शेरावत महिपालपुर में एक होटल के भी मालिक थे। इनकी 31 अक्टूबर की रात में महिपालपुर के भीड़-भाड़ वाले इलाके में घर के बाहर सिर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

रोशन लाल नाम के शख्स ने कृष्णपाल से उनका होटल लीज पर ले रखा था और पैसे की लेन-देन को लेकर उनका आपसी विवाद चल रहा था और इसी विवाद में रोशन लाल ने कृष्णपाल से बदला लेने की ठान रखी थी और पुलिस ने कृष्णपाल की हत्या के बाद रोशन लाल को गिरफ्तार भी किया था।

बदला लेने के लिए हायर किया शार्प शूटर 

रोशन लाल ने कृष्णपाल की हत्या की साजिश रची और बिहार के सिवान के रहने वाले भुल्लू उर्फ घोलू पटेल को सुपारी दी और रोशन लाल के इशारे पर ही भुल्लू ने कृष्पाल के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। 

पुलिस पिछले 2 महीने से भुल्लू की तलाश में थी लेकिन आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। वो किसी से बात करने के लिए इंस्टाग्राम फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे एप्प से कॉल किया करता था, वैसे तो भुल्लू केवल 9वीं पास है लेकिन वह टेक्नो सेवी है और वह बड़े ही शातिराना तरीके से अपने स्मार्टफोन का प्रयोग करता था, जिस कारण पुलिस को उसकी लोकेशन तो मिल रही थी लेकिन पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था। 

आखिरकार 15 दिसंबर को आरोपी की लोकेशन जब हैदराबाद के cyberabad में मिली तब पुलिस ने मजबूत ट्रैप लगाया और गुल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उसे दिल्ली लेकर पहुंच गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement