1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन का होगा गठन, केजरीवाल कैबिनेट ने दी मंजूरी

दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन का होगा गठन, केजरीवाल कैबिनेट ने दी मंजूरी

केजरीवाल ने कहा कि आज हमने दिल्ली की कैबिनेट में दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन को मंजूरी दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2021 13:46 IST
दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन का होगा गठन, केजरीवाल कैबिनेट ने दी मंजूरी- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन का होगा गठन, केजरीवाल कैबिनेट ने दी मंजूरी

नई दिल्ली: अब अन्य राज्यों के एजुकेशन बोर्ड की तरह दिल्ली का भी अपना बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन होगा। इसके लिए दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन का गठन किया जाएगा। दिल्ली कैबिनेट ने आज  दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैबिनेट के फैसले के बारे में बताया।केजरीवाल ने कहा कि आज हमने दिल्ली की कैबिनेट में दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि ये बोर्ड 3 लक्ष्य पूरे करेगा। हमें ऐसे बच्चे तैयार करने हैं जो कट्टर देशभक्त हों, जो आने वाले समय में हर क्षेत्र में देश की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर उठाने के लिए तैयार हों। हमारे बच्चे अच्छे इंसान बनें और ये बोर्ड बच्चों को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए तैयार करेगा।

केजरीवाल ने कहा कि  दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन  को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बोर्ड बनाया जा रहा है। इंटरनेशनल प्रैक्टिस को हम स्कूलों और बोर्ड में लेकर आएंगे। इस साल 20-25 सरकारी स्कूलों को इस बोर्ड में शामिल किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि 4-5 साल में स्वेच्छा से सारे सरकारी, निजी स्कूल बोर्ड में शामिल हो जाएंगे।

पढ़ें:- IMD Alert: दिल्ली में रविवार को हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

पढ़ें:-West Bengal Elections: भाजपा में शामिल हुए दिनेश त्रिवेदी, कुछ दिनों पहले दिया था राज्यसभा से इस्तीफा
 

----

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन का होगा गठन, केजरीवाल कैबिनेट ने दी मंजूरी News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X