Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिल्ली के कारोबारियों ने दी चेतावनी, 2-3 दिन में वीकेंड कर्फ्यू नहीं हटाया तो करेंगे प्रदर्शन

फेडरेशन ऑफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन के वाइस-चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि बाजारों पर लगने वाले वीकेंड कर्फ्यू को हटा लिया जाए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2022 15:39 IST
Weekend Curfew, Delhi Weekend Curfew, Delhi Businessmen Weekend Curfew- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के सदर बाजार के कारोबारियों ने महामारी की तीसरी लहर में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू को हटाने की मांग की है।

Highlights

  • व्यापारियों ने सम-विषम आधार पर दुकानें खोलने की व्यवस्था को भी बंद करने की मांग की है।
  • परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि बाजारों पर लगने वाले वीकेंड कर्फ्यू को हटा लिया जाए।
  • पम्पा ने कहा कि इन पाबंदियों से दिल्ली में व्यापार पर काफी प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

नयी दिल्ली: दिल्ली के सदर बाजार के कारोबारियों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से महामारी की तीसरी लहर में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू को हटाने की मांग की है। इसके अलावा व्यापारियों ने सम-विषम आधार पर दुकानें खोलने की व्यवस्था को भी बंद करने का अनुरोध किया है। फेडरेशन ऑफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सोमवार को उपराज्यपाल को भेजे गए एक ज्ञापन में कहा कि तीसरी लहर के दौरान अब कोविड संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आ गई है, लिहाजा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) को अपनी पाबंदियों में ढील देने पर विचार करना चाहिए। बता दें कि बैजल इस प्राधिकरण के प्रमुख हैं।

‘ऑड-ईवन की व्यवस्था बंद करने की जरूरत’

एसोसिएशन के वाइस-चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि बाजारों पर लगने वाले वीकेंड कर्फ्यू को हटा लिया जाए। उन्होंने कहा कि दुकानों को भी ऑड-ईवन नंबर के आधार पर खोलने की व्यवस्था बंद करने की जरूरत है। पम्पा ने कहा कि महामारी की रोकथाम के लिए लगाई गई इन पाबंदियों से दिल्ली में व्यापार पर काफी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोग इन पाबंदियों की वजह से दिल्ली से सटे अन्य शहरों का रुख करने लगे हैं। सदर बाजार के कारोबारी संगठनों ने 2-3 दिनों में अपनी मांगें न माने जाने की स्थिति में विरोध-प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।

‘जल्द दी जाएगी कोविड प्रतिबंधों में ढील’ 
इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार नहीं चाहती कि लोगों की आजीविका प्रभावित हो, इसलिए जल्द से जल्द कोविड प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के मद्देनजर पाबंदियां लगाई गई हैं। उन्होंने कहा, ‘कोविड से सबसे ज्यादा नुकसान दिल्ली वालों को हुआ है। हम नहीं चाहते कि आपकी आजीविका पर असर पड़े लेकिन आपका स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है, इसलिए हमें पाबंदियां लगानी पड़ीं।’ ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली के व्यवसायियों को जल्द ही वीकेंड कर्फ्यू से राहत मिल सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement