Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली: जहांगीरपुरी का 'सी' ब्लॉक, जहां दंगाइयों ने लूटी दुकानें, लोगों ने बताई ये आपबीती

शनिवार शाम जहांगीरपुरी में हुई 2 समुदाय के बीच झड़प के दौरान स्थानीय दुकानों को भी नुकसान पंहुचाया गया। जहांगीरपुरी C ब्लॉक में उपद्रवियों ने उनकी दुकान का सामान और कैश काउंटर पर रखा कैश लूट लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2022 10:00 IST
Jahangirpuri Violence- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Jahangirpuri Violence

दिल्ली। शनिवार शाम जहांगीरपुरी में हुई 2 समुदाय के बीच झड़प के दौरान स्थानीय दुकानों को भी नुकसान पंहुचाया गया। जहांगीरपुरी C ब्लॉक की एक दुकानदार का आरोप है कि उपद्रवियों ने उनकी दुकान का सामान और कैश काउंटर पर रखा कैश लूट लिया। उपद्रवियों की भीड़ को देखते हुए लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। उपद्रवियों में दुकानों के शटर पर भी पथराव किया।

सुबह- सुबह दुकानों पर दूध लेने आये लोगों का कहना है कि पूरी रात दहशत में बीती। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि पुलिस के आने के बाद राहत मिली। लेकिन उपद्रवियों ने जो तांडव किया उससे नुकसान बहुत हुआ। सडक पर गाड़ियां तोड़ी गईं, जिसके सबूत सड़क पर सभी ने देखे हैं। जगह—जगह कांच बिखरे हुए हैं। जहांगीर पुरी की C Block मस्जिद के साथ मे दुकान चलाने वाले मोहम्मद शाहिन का कहना है कि हनुमान जन्मोत्सव में शामिल लोगों ने मस्जिद पर झंडा लगाने की कोशिश की और उसके बाद विवाद बढ़ गया।

मस्जिद से 50 मीटर दूर 'अल्ला हु अकबर' के नारे लगाकर लहराई थीं तलवारें

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इनमें से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग हाथ में तलवार लहराते हुए 'अल्ला हु अकबर' के नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल ये वीडियो जहांगीरपुरी C ब्लॉक की ही है। जिस जगह लोग तलवार लहराते हुए नारेबाजी कर रहे थे, वहां से 50 मीटर दूरी पर ही मस्जिद है और शनिवार हुई झड़प का मैन स्पॉट भी है, जहां से हिंसा और पथराव शुरू हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement