1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. यूके की उड़ानों पर 31 जनवरी तक लगाएं प्रतिबंध, दिल्ली के CM केजरीवाल ने केंद्र सरकार से किया आग्रह

यूके की उड़ानों पर 31 जनवरी तक लगाएं प्रतिबंध, दिल्ली के CM केजरीवाल ने केंद्र सरकार से किया आग्रह

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र सरकार के यूके (ब्रिटेन) से आने जाने वाली फ्लाइट्स पर बैन को 31 जनवरी तक बढ़ाने की अपील की है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 16:36 IST
Delhi CM Arvind kejriwal urge central government to extend the ban on India Uk Flights till 31 Janua- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi CM Arvind kejriwal urge central government to extend the ban on India Uk Flights till 31 January 

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र सरकार के यूके (ब्रिटेन) से आने जाने वाली फ्लाइट्स पर बैन को 31 जनवरी तक बढ़ाने की अपील की है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने यूनाइटेड किंगडम से आने वाली उड़ानों से प्रतिबंध हटाकर उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। यूके में कोविड की स्थिति अत्यंत गंभीर हो रही है। मैं केंद्र सरकार से आग्रह करता हूं कि यूके से आने वाली उड़ानों पर 31 जनवरी तक प्रतिबंध लगाया जाए। 

8 जनवरी से यूके की फ्लाइट सेवा होगी शुरू

कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए 23 दिसंबर की मध्य रात्रि से लेकर 7 जनवरी तक ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर सरकार ने अस्थायी रोक लगा दी थी। भारत और ब्रिटेन के बीच निलंबित हवाई सेवा अब 8 जनवरी (शुक्रवार) से शर्तों के साथ बहाल की जाएगी। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने एक बयान में कहा था कि दोनों देशों के बीच प्रति सप्ताह सिर्फ 30 उड़ानों का परिचालन होगा। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि यह व्यवस्था 23 जनवरी तक जारी रहेगी। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारतीय और ब्रिटिश एयरलाइनें, उपरोक्त अवधि के दौरान सिर्फ दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से (ब्रिटेन के लिए) तथा (ब्रिटेन से भारत के) इन शहरों तक के लिए प्रति सप्ताह 15-15 उड़ानों का परिचालन करेंगी। दिसंबर में दोनों देशों के बीच प्रति सप्ताह 60 से अधिक यात्री उड़ानों का परिचालन हुआ था। हालांकि, विमानन मंत्रालय ने दोनों देशों के बीच सभी यात्री उड़ानें 23 दिसंबर से निलंबित कर दी है।

कोरोना नए स्ट्रेन के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। इस तरह के कुल मामलों में से 8 का पता दिल्ली में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी), 20 सीएसआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी (आईजीआईबी) और 11 नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो (निमहंस) बेंगलुरु में चला है। कोरोना के नए स्ट्रेन से ब्रिटेन में स्थिति फिर से बिगड़ गई है और हालात इतने खराब हो गए हैं कि वहां फिर से लॉकडाउन लगाया गया है। ब्रिटेन में पाया गया कोरोना का नया प्रकार भारत भी पहुंच चुका है, जो लगातार फैल रहा है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। यूके की उड़ानों पर 31 जनवरी तक लगाएं प्रतिबंध, दिल्ली के CM केजरीवाल ने केंद्र सरकार से किया आग्रह News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment