1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल, महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरीश रावत और अजय माकन शुक्रवार को ईंधन वृद्धि के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2021 9:34 IST
पेट्रोल-डीजल के...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन

नई दिल्ली: कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल, महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरीश रावत और अजय माकन शुक्रवार को ईंधन वृद्धि के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने शुक्रवार को देश भर में पेट्रोल पंपों के सामने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है, जिसमें ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की गई है।

विरोध प्रदर्शन में वरिष्ठ नेताओं के साथ गौरव गोगोई, देवेंद्र यादव, दिल्ली प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल जैसे युवा नेता भी शामिल होंगे।

केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, "भाजपा सरकार ने पिछली यूपीए सरकार की तुलना में पेट्रोल पर 23.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 28.37 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क बढ़ाया है। गलत नीतियों और भारी करों के कारण, देश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें इन दिनों 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है, जबकि डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचने के कगार पर हैं। हर कोई आवश्यक वस्तुओं पर पेट्रोल और डीजल की मुद्रास्फीति के व्यापक प्रभाव के बारे में जानता है।"

भाजपा सरकार की गलत प्राथमिकताओं और जनविरोधी नीतियों का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि कोरोना महामारी के पिछले 13 महीनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में अभूतपूर्व रूप से क्रमश: 25.97 रुपये और 24.18 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। सिर्फ पिछले 5 महीनों में ही पेट्रोल-डीजल के दामों में 44 गुना की बढ़ोतरी हुई है, जो केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा जनता से लूट का जीता जागता उदाहरण है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X