Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में हर एक मिनट में आ रहे हैं 2.5 से ज्यादा कोरोना केस, 24 घंटे में रिकॉर्ड 3630 मामले

नए मरीज सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56,746 हो गई है। शहर में अबतक कुल 31 हजार 294 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2112 लगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 20, 2020 23:23 IST
Delhi Coronavirus cases- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को राजधानी दिल्ल में कोरोना वायरस के 3630 नए मरीज सामने आए, जबकि 77 लोगों की मौत हो गई। राजधानी में शनिवार को 7725 लोगों को ठीक होने डिस्चार्ज कर दिया गया।

नए मरीज सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56,746 हो गई है। शहर में अबतक कुल 31 हजार 294 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2112 लगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार राजधानी  के अस्पतालों में 6285 बेड खाली हैं। कोविड हेल्थ सेंटर्स में 4770 जबकि कोविड केयर सेंटर 195 बेड खाली हैं। इस वक्त राजधानी दिल्ली में 12611 लोग होम आईसोलेशन में हैं।

दिल्ली में हल्के लक्षण वाले कोरोना रोगी नहीं होंगे भर्ती, एलजी ने वापस लिया आदेश

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा भारी विरोध किए जाने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना रोगियों को लेकर जारी किया गया अपना एक अहम फैसला वापस ले लिया है। इस फैसले के अंतर्गत उपराज्यपाल ने सभी कोरोना रोगियों को कम से कम 5 दिन आइसोलेशन सेंटर में रखे जाने का आदेश दिया था। यह आदेश अब वापस ले लिया गया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शनिवार शाम हुई डीडीएमए की बैठक में पांच दिन के संस्थागत क्वारंटाइन का फैसला वापस लिया। डीडीएमए की दोबारा हुई बैठक में भारी विरोध के बाद उपराज्यपाल ने अपना फैसला वापस लिया है।

उपराज्यपाल ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा, "ऐसे कोरोना संक्रमित व्यक्ति जिन्हें चिकित्सीय आधार पर अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है और उनके पास अपने घरों के अंदर आइसोलेशन में रहने की व्यवस्था नहीं है सिर्फ उन्हें ही संस्थागत क्वारंटाइन में रहना होगा।"

With inputs from IANS

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement