Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बड़ी लापरवाही! दिल्ली में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा, JCB ऑपरेटर की गई जान

दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले रोड पर शिव मूर्ति के नजदीक आज सुबह 10 बजे यह हादसा हो गया। समालखा से महिपालपुर तक एक नया फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। यह हादसा इसी निर्माणधीन फ्लाईओवर के एक हिस्से के गिरने की वजह से हुआ है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Khushbu Rawal Published on: June 14, 2023 14:01 IST
portion of flyover under construction collapses- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्रेन चालक पर गिरा फ्लाईओवर का हिस्सा

नई दिल्ली: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में राष्ट्रीय राजमार्ग-48 के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर जाने से बुधवार को एक क्रेन संचालक की मौत हो गई। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) मनोज सी. ने बताया कि समालखा के पास फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से क्रेन चलाने वाला एक व्यक्ति घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले रोड पर शिव मूर्ति के नजदीक आज सुबह 10 बजे यह हादसा हो गया। समालखा से महिपालपुर तक एक नया फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। यह हादसा इसी निर्माणधीन फ्लाईओवर के एक हिस्से के गिरने की वजह से हुआ है। अंडर कंट्रक्शन साइट पर फ्लाईओवर का एक सेगमेंट चलती क्रेन पर गिर गया जिससे नीचे खड़ा एक जेसीबी चालक इसकी चपेट में आ गया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद कंपनी से जुड़े लोग कह रहे हैं कि मजदूर नहीं थे इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। फ्लाईओवर के सेगमेंट को ऊपर जैक से बांध दिया गया था लेकिन उसमें कुछ चूक हो गई जिसकी वजह से ये सेगमेंट गिर गया।

portion of flyover under construction collapses

Image Source : INDIA TV
दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले रोड पर शिव मूर्ति के नजदीक हादसा

ये हादसा दिल्ली-गुरुग्राम हाइवे से 100 मीटर अंदर की तरफ हुआ है। सोचिए अगर दिल्ली-द्वारका हाइवे के ऊपर से जो द्वारका लिंक रोड जा रहा है, वहां का हिस्सा गिरता तो नीचे कितनी ही गाड़िया चपेट में आ जाती और कितना बड़ा हादसा हो जाता। इससे पहले भी मिट्टी धंसने से इसी द्वारका लिंक रोड हाइवे के निर्माण के दौरान हादसा हुआ था। ये हाल तब है जब तीन महीने का समय दिया गया था और ये फ्लाईओवर जल्द शुरू होने वाला था।

जांच के बाद तैयार होगी रिपोर्ट

फिलहाल दिल्ली पुलिस, फोरेंसिक टीम, NHAI के लोग मौके का जायजा लेकर ये समझने में लगे है कि ऊपर बांधा जा चुका फ्लाईओवर का एक बड़ा सेगमेंट कैसे नीचे गिर गया जो एक बहुत बड़ी लापरवाही है। जांच के बाद रिपोर्ट तैयार करके पता लगेगा कि किसकी लापरवाही की वजह से ये हादसा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement