Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Delhi Crime: एयर एंबुलेंस के नाम पर ऑनलाइन ठगी करते थे दिल्ली के 'बंटी-बबली', पुलिस ने किया पर्दाफाश

दिल्ली की शाहदरा जिला पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो ऑनलाइन ठगी की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने आरोपी युवक को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2022 10:17 IST
Online Fraud- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Online Fraud

Delhi Crime: दिल्ली की शाहदरा जिला पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो ऑनलाइन ठगी की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। ऑनलाइन ठगी के इस गिरोह को बंटी बबली यानी गर्लफ्रैंड और बॉयफ्रेंड चला रहे थे। पुलिस ने आरोपी युवक को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस पकड़ में आए आरोपी की गर्लफ्रेंड की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस के मुताबिक यह दोनों एयर एंबुलेंस प्रोवाइड करने के नाम पर लोगों के साथ ठगी किया करते थे। आरोपियों के नाम नवदीप और प्रभदीप कौर है।

एयर एंबुलेंस के नाम पर किया फ्रॉड

पुलिस ने बताया कि 5 फरवरी को दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में विश्वास नगर शाहदरा के रहने वाले एक शख्स मनु अरोड़ा ने शिकायत दी कि वह एयर एंबुलेंस गुवाहाटी से हैदराबाद के लिए तलाश रहे थे। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन जाकर के एयर एंबुलेंस बुक की और करीब 4 लाख 25 हजार रुपये जमा कर दिए। शिकायतकर्ता का कहना है कि इसके बाद सामने वाले ने पहले तो अलग-अलग बहाने करके एयर एंबुलेंस देने से मना किया और फिर दो-तीन दिन बाद उनके फोन उठाने बंद कर दिए।

पुलिस को बैंक अकाउंट से मिला सुराग

शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले की तफ्तीश शुरू की। पुलिस की तफ्तीश उस बैंक के अकाउंट से शुरू हुई जहां पर शिकायतकर्ता ने ऑनलाइन जाकर पैसे जमा किए थे। वहीं से दिल्ली पुलिस को आरोपियों के कई सुराग मिले, जिनके जरिए दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर इलाके से नवदीप नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया और फिर उनसे पूछताछ की।

5 साल में 15 लोगों के साथ ठगी करना कबूला

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान नवदीप ने अपना जुर्म कबूल लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर पिछले 4 से 5 सालों में 10 से 15 लोगों के साथ इसी तरीके से ठगी की है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी नवदीप को गिरफ्तार कर लिया है, और उसकी गर्ल फ्रेंड प्रभदीप की तलाश में है। इस पूरे मामले की जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement