Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi Crime News: दिल्ली में जमीन विवाद को लेकर छोटे भाई की कैंची से गोदकर की हत्या

Delhi Crime News: पुलिस की जांच में पता चला है कि पिता की मौत के बाद घर मां के नाम पर ट्रांसफर कर दिया गया था। लेकिन बड़ा बेटा रोहित चाहता था कि घर उसके नाम पर रहे। रोहित को शराब की लत थी और अक्सर को घर में लड़ाई भी करता था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 18, 2022 19:56 IST
Murder of younger brother- India TV Hindi
Murder of younger brother

Highlights

  • छोटे भाई की कैची से गोद कर हत्या की
  • परिवार में पॉपर्टी को लेकर चल रहा था विवाद
  • घर को अपने नाम पर करवाना चाहता था बड़ा बेटा

Delhi Crime News: जमीन, संपत्ति अकसर दो भाइयों के बीच लड़ाई की सबसे बड़ी वजह बनती है। ऐसा ही मामला शनिवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सामने आया। जहां जमीनी विवाद में एक शख्स ने अपने छोटे भाई की कैंची से गोदकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार नंद नगरी थाने में शनिवार रात GTB अस्पताल से सूचना मिली कि यश (21) नाम के घायल युवक को अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जांच में पता चला कि यश नंद नगरी के ई-ब्लॉक का रहने वाला है। यश के दो बड़े भाई रोहित (25), और प्रशांत (23) हैं। जबकि, पिता देवेंद्र कुमार की 2020 में कोविड-19 के कारण मौत हो गई थी।

बड़ा भाई घर को अपने नाम करने का बना रहा था दबाव

अधिकारियों ने बताया, पिता की मौत के बाद घर मां माया देवी के नाम कर दिया गया था, लेकिन घर का सबसे बड़ा बेटा रोहित चाहता था कि घर उसके नाम पर हो। उसके शराबी स्वभाव और झगड़ालू रवैये के कारण मां माया देवी ने ऐसा नहीं किया। अधिकारी ने बताया कि शनिवार को परिवार में झगड़ा हो गया और शाम 6.15 बजे PCR कॉल की गई। जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि उसके भाई ने शराब का सेवन किया था और आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था। एक PCR वैन मौके पर भेजी गई, जो नशे की हालत में रोहित को GTB अस्पताल ले गई।

अस्पताल से वापस घर लौटकर छोटे भाई की हत्या की

डीसीपी ने कहा, बाद में रोहित अस्पताल से घर वापस आया और अपनी मां और भाइयों के साथ लड़ाई करने लगा। गुस्से में आकर रोहित ने यश पर कैंची से हमला कर दिया। रोहित ने यश की छाती पर कई वार किए। यश को GTB अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने रोहित के खिलाफ IPC की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement