1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Covid-19 का हैरान करने वाला केस, वैक्सीन के बाद भी तीसरी बार पॉजिटिव हुए डॉक्टर

Covid-19 का हैरान करने वाला केस, वैक्सीन के बाद भी तीसरी बार पॉजिटिव हुए डॉक्टर

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ा एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक 61 वर्षीय डॉक्टर कोविड-19 का तीन बार शिकार हो चुके हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 29, 2021 10:30 IST
Covid-19 का हैरान करने...- India TV Hindi
Image Source : AP Covid-19 का हैरान करने वाला केस, वैक्सीन के बाद भी तीसरी बार पॉजिटिव हुए डॉक्टर

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ा एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक 61 वर्षीय डॉक्टर कोविड-19 का तीन बार शिकार हो चुके हैं। इतना ही नहीं वो दो बार तो वैक्सीन लेने के बाद संक्रमित हुए हैं। वहीं, मुंबई के उपनगरीय इलाके मुलुंड में रहने वाली 26 साल की एक डॉक्टर भी तीन बार कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं। वो भी दो बार वैक्सीन लेने के बाद संक्रमित हुई हैं। हालांकि, एक्सपर्ट्स इसके कई कारण बता रहे हैं। बता दें कि कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से दुनिया के कई हिस्सों में चिकित्सकों के दोबारा संक्रमित होने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

डॉक्टर सृष्टि हलारी पहली बार जून 2020 में कोरोना वायरस की चपेट में आईं थी। इसके बाद उन्होंने अप्रैल 2021 तक वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली थीं इसके बावजूद वह फिर से 29 मई को कोरोना पॉजिटिव हो गईं। हालांकि इस दौरान उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण थे और घर पर रहकर ही वह ठीक भी हो गईं।

दो बार संक्रमित होने के बाद भी कोरोना वायरस ने डॉक्टर सृष्टि का पीछा नहीं छोड़ा और 11 जुलाई को वह तीसरी बार वायरस से संक्रमित हो गईं। चौंकने वाली बात यह है कि अप्रैल में ही उनके साथ पूरी परिवार का वैक्सीनेशन किया जा चुका था, उसके बाद भी दो-दो बार वायरस ने उन्हें अपना शिकार बना लिया।

Click Mania