Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार ने 31 जुलाई तक उपभोग अवधि वाले बीयर भंडार को बेचने की अनुमति दी

दिल्ली सरकार ने रेस्तरां-बार, होटलों और क्लबों को अपने उन बीयर भंडार को शराब की दुकानों को बेचने की अनुमति दे दी है जिनके उपभोग की अवधि 31 जुलाई तक है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2020 19:25 IST
Delhi government, restro-bars, clubs, sell beer stock, July 31, liquor shops- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Delhi government allows restro-bars, clubs to sell beer stock expiring by July 31 to liquor shops

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने रेस्तरां-बार, होटलों और क्लबों को अपने उन बीयर भंडार को शराब की दुकानों को बेचने की अनुमति दे दी है जिनके उपभोग की अवधि 31 जुलाई तक है। एक अधिकारी के मुताबिक, इन प्रतिष्ठानों के मालिकों को सरकार ने तीसरी बार राहत दी है। होटलों, क्लबों और रेस्तरां के बार को 25 मार्च के बाद खुलने की अनुमति नहीं दी गई है, जब देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था। 

अधिकारी ने बताया कि इसका उद्देश्य इस तरह के प्रतिष्ठानों के वित्तीय नुकसान को कम करना है। दिल्ली में बीयर के उपभोग की अवधि उत्पादन के बाद करीब छह महीने तक रहती है। आबकारी विभाग ने पिछले हफ्ते जारी आदेश में कहा कि होटल, रेस्तरां-बार और क्लबों को 31 जुलाई तक अवधि समाप्त होने वाले बीयर भंडार को शराब की दुकानों को बेचने की अनुमति है। शराब उद्योग के शीर्ष संगठन कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज (सीआईएबीसी) ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement