Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Delhi Omicron dedicated Hospitals: दिल्ली सरकार ने 4 बड़े निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर बनाया

दिल्ली सरकार ने जिन 4 अस्पतालों को ओमिक्रॉन डेडिकेटेड सेंटरों में तब्दील किया गया है उनमें सरगंगाराम अस्पताल, मैक्स साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल तुगलकाबाद शामिल हैं। इससे पहले सरकार ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल को ओमिक्रॉन सेंटर में तब्दील किया था।

Gaurav Shukla Written by: Gaurav Shukla @gshukla234
Updated on: December 18, 2021 19:26 IST
 दिल्ली सरकार ने 4 बड़े निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर बनाया- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO दिल्ली सरकार ने 4 बड़े निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर बनाया

Highlights

  • ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट मोड पर
  • दिल्ली सरकार ने 4 निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर बनाया
  • दिल्ली के अब कुल 5 अस्पतालों में ओमिक्रॉन के मरीजों का इलाज हो सकेगा

Delhi Omicron dedicated Hospitals: दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों को लेकर केजरीवाल सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 4 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर बना दिया है। इसके बाद अब राजधानी दिल्ली में कुल 5 ओमिक्रॉन डेडिकेटेड सेंटर हो गए हैं।

दिल्ली सरकार ने जिन 4 अस्पतालों को ओमिक्रॉन डेडिकेटेड सेंटरों में तब्दील किया गया है उनमें सरगंगाराम अस्पताल, मैक्स साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल तुगलकाबाद शामिल हैं। इससे पहले सरकार ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल को ओमिक्रॉन सेंटर में तब्दील किया था। दिल्ली में अब इन अस्पतालों में ओमिक्रॉन मरीजों का इलाज हो सकेगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के लिए डेडिकेटेड अस्पतालों की संख्या अब 5 हो गई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि, दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के अब तक दिल्ली में 22 केस सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को 12 नए मामले सामने आने के साथ अब तक कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि इन मरीजों में से ज्यादातर का टीकाकरण हो चुका है और इनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 22 मरीजों में से 10 को छुट्टी मिल चुकी है। दिल्ली में शनिवार (18 दिसंबर, 2021) को पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 86 नए मामले सामने आए, 68 रिकवरी हुईं और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। दिल्ली में कोरोना वायरस के अबतक कुल 14,42,090 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें कुल 14,16,506 डिस्चार्ज मरीज, 484 सक्रिय मामले समेत अबतक कुल 25,100 लोगों की मौत भी शामिल है।  

देशभर के 11 राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन के 110 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को आगाह किया है और अतिरिक्त सावधानी बरतने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 19 जिलों को विशेष सतर्कता और ऐहतियात बरतने की सलाह दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement