Monday, April 29, 2024
Advertisement

केजरीवाल सरकार ने दी जीबी पंत अस्पताल के लिए 18 एडवांस वेंटिलेटर खरीदने को मंजूरी

केजरीवाल सरकार ने स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए जीबी पंत अस्पताल में आईसीयू के लिए 18 एडवांस वेंटिलेटर खरीदने को मंजूरी दे दी। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने के लिए एडवांस वेंटिलेटर खरीदने की मंजूरी दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2021 19:20 IST
Delhi Govt Approves Procurement Of 18 Ventilators For Neurosurgery Dept Of GB Pant Hospital- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल सरकार ने स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने के लिए जीबी पंत अस्पताल में आईसीयू के लिए 18 एडवांस वेंटिलेटर खरीदने को मंजूरी दे दी।

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए जीबी पंत अस्पताल में आईसीयू के लिए 18 एडवांस वेंटिलेटर खरीदने को मंजूरी दे दी। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने के लिए एडवांस वेंटिलेटर खरीदने की मंजूरी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमारे पास अतिरिक्त वेंटिलेटर होने से अधिक संख्या में मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कैबिनेट बैठक में आज जीबी पंत अस्पताल में न्यूरो सर्जरी विभाग के आईसीयू के लिए 18 एडवांस वेंटिलेटर खरीदने का निर्णय लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार की दिशा में अभी तक दिल्ली सरकार सबसे आगे रही है। इस दिशा में, जीबी पंत अस्पताल के आईसीयू के लिए 18 एडवांस वेंटिलेटर खरीदना एक महत्वपूर्ण कदम है। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि बेहद खुशी के साथ जानकारी देना चाहता हूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जीबी पंत अस्पताल में न्यूरो सर्जरी विभाग के आईसीयू के लिए 18 एडवांस वेंटिलेटर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। हमारे पास मौजूदा वेंटिलेटर से अतिरिक्त वेंटिलेटर होने से भविष्य में अधिक संख्या में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कैबिनेट के इस निर्णय के संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, "दिल्ली कैबिनेट की बैठक में आज जीबी पंत अस्पताल में न्यूरो सर्जरी विभाग के आईसीयू के लिए 18  एडवांस वेंटिलेटर खरीदने का निर्णय किया गया है।" दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में लोगों के लिए बेहतर चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने के लिए सुविधाओं और चिकित्सा बुनियादी ढांचे को बेहतर करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें

दिल्‍ली में बर्ड फ्लू की एंट्री? मयूर विहार में बड़ी संख्या में कौओं की मौत से मचा हड़कंप
दिल्ली में सामने आए Coronavirus के 444 नये मरीज, इन्हें सात दिन होम क्वारंटीन में रहना जरूरी

81 वर्षीय महिला ने 35 साल के युवक से की शादी, सामने आई ये मुसीबत
MG Hector का यह खास मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement