Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Delhi Jama Masjid Protest : जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन, नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Delhi Jama Masjid Protest : प्रदर्शनकारी नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हालांकि नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ पार्टी पहले ही एक्शन ले चुकी है।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: June 10, 2022 14:39 IST
Delhi Jama Masjid Protest - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi Jama Masjid Protest 

Highlights

  • जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर प्रदर्शन
  • नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग
  • मुझे नहीं पता प्रदर्शन करनेवाले कौन हैं-शाही इमाम

Delhi Jama Masjid Protest : दिल्ली की जामा मस्जिद में आज जुमे की नमाज के बाद नमाजी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ये लोग नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हालांकि नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ पार्टी पहले ही एक्शन ले चुकी है। वहीं जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि उन्होंने किसी तरह के विरोध प्रदर्शन का आह्वान नहीं किया है। 

 नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

शाही इमाम का कहना है कि पता नहीं भीड़ कहां से आ गई। उन्होंने कहा कि भीड़ में ओवैसी के लोग हो सकते हैं। जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शनकारी नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं हालात की संवेदनशीलता के मद्देनजर जामा मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस भी पहुंच गई है। यह कोशिश की जा रही है कि हालात बेकाबू न हों। बताया जाता है कि नमाज के बाद अचानक गेट नंबर एक पर आकर लोग नारे लगाने लगे। प्रदर्शनकारी अपने हाथों में पोस्टर भी लिए हुए थे।

नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में दो एफआई दर्ज की हैं। एक एफआईआर में भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को आरोपी बनाया गया है, जबकि दूसरी प्राथमिकी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादित पुजारी यति नरसिंहानंद समेत 31 लोगों को नामज़द किया गया है।  दिल्ली पुलिस ने दूसरी एफआईआर में दिल्ली बीजेपी मीडिया सेल के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, पत्रकार सबा नकवी और अन्य शामिल हैं। जिंदल को पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement