Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र, 'कौन एलजी' वाले बयान के जवाब में कही ये बात

दिल्ली उपराज्यपाल ने केजरीवाल को पत्र लिखकर उन पर 'भ्रामक, अपमानजनक टिप्पणी' करने और 'निचले स्तर की बयानबाजी' पर उतरने का आरोप लगाया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 20, 2023 12:11 IST
दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके 'कौन एलजी', 'कहां से आया एलजी' वाले बयान को लेकर जवाब दिया है। उपराज्यपाल ने केजरीवाल को पत्र लिखकर उन पर 'भ्रामक, अपमानजनक टिप्पणी' करने और 'निचले स्तर की बयानबाजी' पर उतरने का आरोप लगाया है। एलजी वी के सक्सेना ने इसमें लिखा कि मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 'हेड मास्टर' के रूप में नहीं, बल्कि लोगों की एक सौम्य और कर्तव्यनिष्ठ आवाज के रूप में काम कर रहा हूं।

"मैंने इनवाइट किया, आपने राजनीतिक दिखावा किया"

उपराज्यपाल ने केजरीवाल पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप विधायकों के साथ 16 जनवरी को राजनिवास तक मार्च के दौरान "राजनीतिक दिखावा" करने का भी आरोप लगाया। सक्सेना ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन मुख्यमंत्री अपने सभी विधायकों के साथ उनसे मुलाकात करने के बहाने की आड़ में बैठक में नहीं आए। एलजी ने कहा कि इतने शॉर्ट नोटिस और केजरीवाल की ओर से अचानक मांग को देखते हुए एक साथ 70 से 80 लोगों के साथ बैठक करना संभव नहीं होता और न ही इससे कोई ठोस उद्देश्य पूरा होता। दुर्भाग्य से, आपने सुविधाजनक राजनीतिक दिखावा करने के लिए ये कह दिया कि 'एलजी ने मुझसे मिलने से इनकार कर दिया'।"

"मैं यह जानकर हैरान था कि..."
एलजी ने केजरीवाल को लिखा, "मैं यह जानकर हैरान था कि भले ही दिल्ली कई गंभीर विकास संबंधी मुद्दों से जूझ रहा है, बजाय इसके कि मुझसे मिलकर निष्कर्ष निकालते, आपको इतने लंबे समय तक चलने और एक विरोध प्रदर्शन करने का समय मिला, जो कि इस मुद्दे को तार्किक रूप से लेने के बजाय केवल दिखावे के लिए था।

"कौन एलजी का जवाब मिल सकता है"
दो दिन पहले विधानसभा में केजरीवाल द्वारा उन पर किए गए हमले का जिक्र करते हुए सक्सेना ने कहा कि 'कौन एलजी' और 'वह कहां से आए' का जवाब मिल सकता है, अगर आप सरसरी तौर पर भारत के संविधान का रुख करेंगे। लेकिन ऐसे लोगों को इसका जवाब नहीं दिया जा सकता, जो बेहद निम्न स्तर की बयानबाजी पर उतर आए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement