Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला : AAP सांसद संजय सिंह ने गिरफ्तारी को दी चुनौती, हाईकोर्ट करेगा मामले की सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने अपनी गिरफ्तारी को चैलेंज करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 13, 2023 11:50 IST
संजय सिंह, राज्यसभा सांसद, आम आदमी पार्टी- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय सिंह, राज्यसभा सांसद, आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी देकर अपनी ईडी की रिमांड को चैलेज किा है। संजय सिंह के वकील ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख किया जिस चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने अनुमति दे दी।

फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं संजय सिंह

संजय सिंह के वकील ने कहा कि ईडी ने सिंह को गिरफ्तारी का आधार नहीं बताया। संजय सिंह फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। आज उनकी गिरफ्तारी खत्म हो रही है। उन्हें आज दोपहर 2 बजे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद कसा शिकंजा

ईडी ने 4 अक्टूबर को करीब साढ़े दस घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। शराब घोटाले में दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि यह गवाही इस पूरे शराब घोटाले में बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि दिनेश अरोड़ा के कबूल कर चुका है कि उसने ही संजय सिंह के कहने पर मनीष सिसोदिया को रुपए दिए।

इससे पहले 10 अक्टूबर को रिमांड की अवधि खत्म होने पर उन्हें दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। लेकिन कोर्ट ने उनकी ED रिमांड की अवधि 13 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। इससे पहले कोर्ट ने उन्हें 10 अक्टूबर तक के लिए रिमांड पर भेजा था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement