दिल्ली में इस तारीख को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, शौकीन लोग पहले से कर लें तैयारी

दिल्ली में शराब की दुकानें जनवरी से लेकर मार्च के महीने तक कई तारीखों को बंद रहने वाली हैं। ऐसे में शौकीन लोगों को ये सलाह दी जाती है कि वे इसकी पहले से तैयारी करके रख लें, वर्ना उन्हें पछताना पड़ सकता है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 23, 2023 20:20 IST
Delhi Liquor shops- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Liquor shops

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब का शौक रखने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली में जनवरी और फरवरी महीने में कई दिनों तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी, ऐसे में शराब के शौकीन लोग पहले से इस बात की तैयारी कर लें। दरअसल दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस और 8 मार्च को होली के मौके पर शराब की दुकानें बंद रखी जाएंगी।

इसके अलावा 5 फरवरी को गुरु रविदास जयंती, 15 फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती और 18 फरवरी को महाशिवरात्रि के मौके पर दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। वहीं 30 मार्च को राम नवमी के मौके पर शराब की दुकानें दिल्ली में बंद रहेंगी। 

बता दें कि इस बार 26 जनवरी को जो ड्राइ डे रहेगा, उसमें बार और रेस्तरां में भी शराब बिक्री को प्रतिबंधित किया गया है। इससे पहले जब ड्राई डे होता था तो बार और रेस्तरां के लिए प्रतिबंध नहीं था। दिल्ली सरकार ने सोमवार को इस मामले को लेकर आदेश जारी कर दिया है। 

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली मेयर चुनाव में पहले निर्वाचित पार्षद लेंगे शपथ, सदन में बढ़ाई जायेगी सुरक्षा, 24 जनवरी को होगा चुनाव

दिल्ली के वसंत विहार में हरे पेड़ों की अवैध कटाई और छंटाई पर सख्त हुआ NGT, दिया यह निर्देश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन