Monday, May 13, 2024
Advertisement

दिल्ली: भजनपुरा चौक पर बड़ी कार्रवाई, मंदिर और दरगाह को हटाया गया, मौके पर तैनात है भारी पुलिस बल

दिल्ली के भजनपुरा में रविवार सुबह अवैध मंदिर और अवैध दरगाह को हटाया गया है। पहले दरगाह और फिर उसके बाद मंदिर को हटाने की कार्रवाई हुई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 02, 2023 9:01 IST
Bhajanpura Chowk- India TV Hindi
Image Source : ANI भजनपुरा चौक पर कार्रवाई

नई दिल्ली: दिल्ली के भजनपुरा में रविवार सुबह बड़ी कार्रवाई की गई है। यहां से अवैध मंदिर और अवैध दरगाह को हटाया गया है। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षाबल को तैनात किया गया। यहां से सबसे पहले दरगाह और फिर उसके बाद मंदिर को हटाने की कार्रवाई हुई है। जिस जगह पर ये कार्रवाई हुई, उसे वजीराबाद रोड के नाम से भी जानते हैं।

इस मामले में DCP नॉर्थ ईस्ट जॉय एन तिर्की का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, 'भजनपुरा चौक पर एक हनुमान मंदिर और सड़क के दूसरी तरफ एक मजार थी। दिल्ली की धार्मिक समिति ने फैसला लिया था कि इन दोनों को हटाया जाएगा क्योंकि सड़क चौड़ा होना है। यहां के स्थानीय नेताओं ने प्रशासन से कुछ समय की मांग की थी। आज हमने सभी के साथ बातचीत कर दोनों स्ट्रक्चर को हटाया है। इसमें सभी का सहयोग मिला।'

भजनपुरा इलाके में पीडब्ल्यूडी द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान में एक मंदिर और एक दरगाह को हटाने के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

ड्रोन से निगरानी 

मामले की गंभीरता को देखते हुए ड्रोन से भी निगरानी की गई। इस दौरान दिल्ली पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों के जवान भी पूरी तरह अलर्ट थे। पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह शांति बनाए रखें। दरअसल ये मजार बीच सड़क पर थी, जिसकी वजह से जाम लगता था। इसके नजदीक ही हनुमान मंदिर भी था। बुलडोजर के जरिए दरगाह और मंदिर को शांतिपूर्वक हटा दिया गया। इस दौरान किसी तरह के विवाद की बात सामने नहीं आई है। 

ये भी पढ़ें: 

Flood Update: गुजरात, बिहार और असम में बाढ़ से हाहाकार, हजारों लोगों का जीवन प्रभावित, कई मौतें भी हुईं 

गौतम बुद्ध नगर: सुंदर भाटी गैंग और पुलिस के बीच मुठभेड़, 2 बदमाश घायल, एक गिरफ्तार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement