Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: किसी मार्केट में कोरोना की स्थिति नहीं सुधरने पर किया जाएगा बंद, सर्वदलीय बैठक में फैसला

बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 131 लोगों की जान गई है जो दिल्ली के अंदर इस वायरस की वजह से एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौतें हैं।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: November 19, 2020 14:29 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का मुख्य हॉट स्पॉट बन चुकी देश की राजधानी दिल्ली में स्थिति को संभालने के लिए गुरुवार को सर्वदलीय बैठक हुई है और बैठक में फैसला लिया गया है ज्यादा कोरोना वायरस वाले दिल्ली के बाजारों को बंद करने से पहले वहां की एसोसिएशन को सूचित किया जाएगा और सामाजिक दूरी तथा मास्क लगाने के नियम को कड़ाई से लागू करने के लिए कहा जाएगा और ऐसा करने पर भी अगर स्थिति नहीं सुधरी तो मार्केट को थोड़े समय के लिए बंद करने का फैसला कर दिया जाएगा।

गुरुवार को दिल्ली में हुई सर्वदलीय बैठक में दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों ने भाग लिया, बैठक दिन में 11 बजे हुई। बैठक में भाजपा की तरफ से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदश गुप्ता तथा सांसद रमेश बिधुड़ी, सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी की तरफ से विधायक सौरभ शर्मा और कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भाग लिया।  

बैठक के दौरान कांग्रेस पार्टी ने छोटे व्यपारियों को मुआवजा देनी की मांग की तथा दिल्ली बीजेपी ने MCD के कर्मचारियों को भी कोरोना वारियर्स का दर्जा देने की मांग की। साथ ही दोनों पार्टियों ने दिल्ली सरकार से छठ पूजा को लेकर लगाई गई रोक हटाने की भी मांग की है।

देशभर में जहां कोरोना वायरस का संक्रमण कुछ हद तक काबू में दिख रहा है वहीं देश की राजधानी दिल्ली में यह बेकाबू हो चुका है और तबाही मचा रहा है। बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 131 लोगों की जान गई है जो दिल्ली के अंदर इस वायरस की वजह से एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौतें हैं। अबतक दिल्ली में यह वायरस कुल 7943 लोगों की जान ले चुका है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 7486 नए मामले सामने आए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement