1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर नहीं खुलेंगे सभी गेट, जानें किस गेट से मिलेगा प्रवेश, DMRC ने जारी की जानकारी

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर नहीं खुलेंगे सभी गेट, जानें किस गेट से मिलेगा प्रवेश, DMRC ने जारी की जानकारी

दिल्ली मेट्रो सेवा 7 सितंबर से शुरु हो रही है। डीएमआरसी ने ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए बेहद ही महत्तवपूर्ण जानकारी जारी की है। जिसमें मेट्रों में प्रवेश करने और बहार निकलने के लिए सभी स्टेशन पर गेट के संबंध में सूचना दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2020 22:03 IST
Delhi Metro entry and exit gate information by DMRC- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Metro entry and exit gate information by DMRC

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो सेवा 7 सितंबर से शुरु हो रही है। यह पिछले करीब पांच महीने से पूरे देश में बंद है। डीएमआरसी ने ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए बेहद ही महत्तवपूर्ण जानकारी जारी की है। जिसमें मेट्रों में प्रवेश करने और बहार निकलने के लिए सभी स्टेशन पर गेट के संबंध में सूचना दी गई है। कोविड-19 खतरे को देखते हुए डीएमआरसी ने कुछ ही गेट के जरिए एंट्री और एग्जिट की तैयारी की है। मेट्रों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही हर स्टेशन पर थर्मल सक्रीनिंग और सैनेटाइजेशन की व्यवस्था भी की गई है। 

मेट्रो की सभी लाइनें एकसाथ नहीं खोली चाएंगी। इसे चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। यात्रा के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य किया। जिन स्टेशनों पर लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते नहीं पाए गए, वहां मेट्रो ट्रेनें नहीं रुकेंगी। पालियों सुबह 7 से 11 और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक संचालित होंगी। 12 सितंबर से सामान्य संचालन शुरू हो जाएगा।

दिल्ली मेट्रो में एंट्री और एग्जिट के संबंध में गेट नंबर की जानकारी, ज्यादा जानकारी के लिए आप डीएमआरसी के इस लिंक पर क्लिक करें

मेट्रो की येलो लाइन, समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर, सात सिंतबर से चालू हो जाएगी। कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों में स्थित मेट्रो स्टेशन, सेवा बहाल होने के बावजूद बंद रहेंगे। एक से ज्यादा रूट वाले मेट्रो नेटवर्क को सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों का संचालन शुरू कर देना चाहिए ताकि सभी लाइनें 12 सितंबर तक चालू हो जाएं। 

  • दूसरे चरण यानि 9 सितंबर को द्वारका से नोएडा और वैशाली के बीच चलने वाली ब्लू लाइन मेट्रो सेवा शुरू होगी। 
  • 9 सितंबर को ही मजलिस पार्क से शिव विहार के बीच चलने वाली मेट्रो सेवा भी शुरू होगी। 
  • तीसरे चरण यानि 10 सितंबर को ग्रीन लाइन और वायलट लाइन सेवा भी शुरू हो जाएगी।
  • 12 सितंबर से सभी मेट्रो सेवाएं चालू रहेंगी और समय सुबह 6 बजे से लेकर रात को 11 बजे के बीच का होगा।
  • 7 से 11 सितंबर के बीच मेट्रो सेवा का समय सुबह 7-11 बजे के बीच और शाम को 4 से  बजे के बीच रहेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर नहीं खुलेंगे सभी गेट, जानें किस गेट से मिलेगा प्रवेश, DMRC ने जारी की जानकारी News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X