Friday, March 29, 2024
Advertisement

Unlock 4.0 में मेट्रो सेवाओं को अनुमति मिलने के बाद Delhi Metro ने कही ये बात

Unlock 4.0 की गाइडलाइंस के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि वह दिल्ली मेट्रो का संचालन सात सितंबर से चरणबद्ध रूप से शुरू किये जाने की अनुमति मिलने से ‘‘खुश’’ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 29, 2020 21:19 IST
Delhi Metro resuming its services after Unlock 4.0 guidelines । Unlock 4.0 में मेट्रो सेवाओं को अनुम- India TV Hindi
Image Source : FILE Unlock 4.0 में मेट्रो सेवाओं को अनुमति मिलने के बाद Delhi Metro ने कही ये बात

नई दिल्ली. केंद्र सरकार द्वारा unlock 4.0 की गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं। इन गाइंडलाइंस में मेट्रो रेल सेवाओं को 7 सितंबर से क्रमबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी गई है। केंद्र सरकार द्वारा दी गई अनुमति के बाद 22 मार्च से बंद दिल्ली मेट्रो फिर से दौड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। Unlock 4.0 की गाइडलाइंस के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि वह दिल्ली मेट्रो का संचालन सात सितंबर से चरणबद्ध रूप से शुरू किये जाने की अनुमति मिलने से ‘‘खुश’’ है।

पढ़ें- Unlock 4.0 की गाइडलाइंस जारी, जानिए 10 बड़ी बातें

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने बयान में कहा, ‘‘अनलॉक-चार के तहत गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार दिल्ली मेट्रो सात सितम्बर से क्रमबद्ध तरीके से लोगों के लिए अपनी सेवाओं को फिर से शुरू करेगी।’’ अधिकारियों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा एक विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किए जाने के बाद मेट्रो की कार्य पद्धति और आम जनता द्वारा इसके इस्तेमाल के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी। 

पढ़ें- Unlock 4.0: 7 सितंबर से मेट्रो सेवा शुरू, 30 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, ये हैं नई गाइडलाइंस

7 सितंबर से चलेगी नोएडा मेट्रो

नोएडा मेट्रो ने बयान जारी कर कहा कि Unlock4 दिशानिर्देशों के अनुसार, नोएडा मेट्रो अपनी सेवाए एक्वा लाइन पर 7 सितंबर से जनता के लिए कैलिबरेटेड तरीके से फिर से शुरू करेगी। मेट्रो पर विस्तृत एसओपी जारी होने के बाद आम जनता द्वारा इसके कामकाज और उपयोग पर आगे के विवरण साझा किए जाएंगे।

पढ़ें- Unlock 4.0 गाइडलाइंस में containment zones को लेकर कही गई है ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement