Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi Metro कोविड प्रोटोकॉल को लेकर हुई सख्त, यात्रियों पर नजर रखने के लिए उड़न दस्ते तैनात

दिल्ली में पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 7 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: June 16, 2022 20:38 IST
Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro Covid Rules, Delhi Metro Corona Rules- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Delhi Metro.

Highlights

  • दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों पर नजर रखने के लिए उड़न दस्तों की नियुक्ति की है।
  • दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ी है।
  • मेट्रो में यात्रा करने वालों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करवाया जाएगा।

Delhi Metro: दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ी है। शहर के लगभग हर इलाके में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro Covid Protocol) ने यात्रियों द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि इन कदमों में उड़नदस्तों की नियुक्ति से लेकर मेट्रो पर सैनिटाइजर मुहैया कराया जाना शामिल है। 

दिल्ली में तेजी से बढ़े हैं कोरोना के मामले

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 7 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस बीच पॉजिटिविटी रेट 7 जून की 1.92 फीसदी से बढ़कर 15 जून को 7.01 फीसदी हो गई है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,375 मामले दर्ज किए गए। DMRC के अधिकारियों ने कहा कि कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले यात्रियों पर नजर रखने के लिए मेट्रो स्टेशनों पर उड़न दस्तों को तैनात किया गया है।

DMRC ने शुरू किया सोशल मीडिया कैंपेन
अधिकारियों ने बताया कि उड़न दस्ते यात्रियों की जांच कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे कोविड गाइडलांस का पालन करें। दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने साथ ही कहा कि लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया कैंपेन भी शुरू किए गए हैं और ट्रेनों के अंदर और स्टेशनों पर भी इस बारे में अनाउंसमेंट की जा रही है। बता दें कि दिल्ली मेट्रो में पीक आवर्स में काफी भीड़ रहती है और ऐसे में वायरस के फैलने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।

500 से ज्यादा लोगों पर लगाया गया जुर्माना
जून के पहले सप्ताह में कोविड-19 नियमों समेत विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने के लिये दिल्ली मेट्रो में 500 से अधिक यात्रियों पर जुर्माना लगाया गया। DMRC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मई में 2,158 लोगों को नियमों का उल्लंघन करने के लिए (DMRC के O&M अधिनियम की धारा 59 के तहत) दंडित किया गया जबकि इसी धारा के तहत 500 से अधिक यात्रियों पर जुर्माना लगाया गया है। एक और वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस धारा में कोविड संबंधी नियमों का उल्लंघन शामिल है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में कोविड सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement