Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली नारायणा हत्याकांड: Viral Video पर बवाल, जानें दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 18 मार्च की रात में हॉस्पिटल से कॉल मिली कि नारायणा गांव का रहने वाला 29 साल का एक युवक शिवा घायल अवस्था में अस्तपताल लाया गया है और उसके शरीर पर चाकू से वार के निशान हैं। 

Jatin Sharma Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: March 28, 2022 9:59 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi Police

Highlights

  • पुलिस ने 1 नाबालिग समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है
  • हत्या के 4 दिन बाद 6 सेकेंड एक वीडियो वायरल
  • जानिए दिल्ली पुलिस ने मामले को लेकर क्या कहा?

नई दिल्ली। दिल्ली के नारायणा हत्याकांड के वायरल वीडियो के बाद सियासत गर्मा गई है। लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का हवाला देकर कहा कि अब दिल्ली हिंदुओं की मॉब लिंचिंग का केंद्र बनती जा रही है। गौरतलब है कि, 18 मार्च यानी होली की रात में पश्चिमी दिल्ली के नारायणा इलाके में एक 29 साल के युवक शिवा गुज्जर की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के मामले में पुलिस ने 1 नाबालिग समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 18 मार्च की रात में हॉस्पिटल से कॉल मिली कि नारायणा गांव का रहने वाला 29 साल का एक युवक शिवा घायल अवस्था में अस्तपताल लाया गया है और उसके शरीर पर चाकू से वार के निशान हैं। पुलिस ने इस मामले की जांच में पाया कि मृतक अपने तीन दोस्तों के साथ 18 मार्च को 9:30 बजे नारायण के PVR  काम्प्लेक्स गया था जहां उसका पान की दुकान में काम करने वाले लोगों से झगड़ा हो गया था। ये झगड़ा मोटरसाइकिल की मामूली टक्कर को लेकर हुआ था और इसी झगड़े में पान की दुकान में काम करने वाले एक नाबालिग ने मृतक शिवा के सीने पर चाकू से हमला कर दिया, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए नाबालिग आरोपी समेत सभी हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से हत्या में इस्तेमाल किया चाकू भी बरामद कर लिया गया है।

लेकिन इस हत्या के 4 दिन बाद 6 सेकेंड एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मृतक सड़क पर घायल पड़ा हुआ नजर आ रहा है। उसके साथ एक युवक खड़ा हुआ है और वहां पुलिस का जवान भी नजर आ रहा है। अब कुछ नेताओं ने ट्वीट किया है और कहा कि शिवा की हत्या दूसरे सम्प्रदाय के लोगों ने बेहरमी से की है और इस बात को लेकर अब अलग-अलग सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि जो युवक वीडियो में घायल शिवा के साथ दिख रहा है वो हत्यारा नहीं बल्कि उसका जानकार है। लेकिन ये वीडियो अब वायरल है और लोग इसको लेकर जस्टिस फ़ॉर शिवा गुर्जर का कैंपेन चला रहे हैं। दिल्ली पुलिस जिन आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है, उसमें मुख्य आरोपी नाबालिग है। इसके अलावा अन्य हमलावरों के नाम धर्मेंद्र रॉय, सचिन रॉय, रामानुज और वकील है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement