Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi NCR Rain: दिल्ली एनसीआर में दिखा बिपरजॉय का असर, बारिश से बदला मौसम का मिजाज

दिल्ली एनसीआर में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर देखने को मिला है। दिल्ली एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है। इसके बाद से यहां का मौसम सुहाना बना हुआ है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 16, 2023 16:19 IST
Delhi NCR Rain Effect of Biparjoy seen in Delhi NCR weather changed due to heavy rain- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश से बदला मौसम

Delhi NCR Weather News: देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर देखने को मिली है। दिल्ली एनसीआर में चक्रवात बिपरजॉय के कारण आज तेज बारिश देखने को मिली। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। सुबह के वक्त जहां तेज धूप निकली हुई थी। वहीं जैसे-जैसे दिन ढलने लगा वैसे-वैसे मौसम में बदलाव देखने को मिला। इस बीच दोपहर 2।54 बजे के लगभग तेज बारिश देखने को मिली। दिल्ली एनसीआर में हुई इस बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया और हवा में ठंढक घुल गई। 

दिल्ली एनसीआर में बारिश

भारतीय मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के विवेक विहार, लाल किला, प्रीत विहार, राजीव चौक, अक्षरधाम, इंडिया गेट व इसके आसपास के इलकों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश शुरू हुई। इस दौरान 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। नोएडा-गाजियाबाद में भी बारिश देखने को मिली। वहीं संभावना जताई जा रही है कि मानेसर जहांगीराबाद में अनूपशहर, मानेसर, अलीगढ़, इगलास में अगले 2 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि बिपरजॉय के कारण अगले 4 दिनों तक बारिश हो सकती है। 

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर

बता दें कि बीते कल शाम 6 बजे के करीब चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का लैंडफॉल गुजरात के तट पर हुआ। इसके बाद यहां तेज रफ्तार हवाओं और तेज बारिश ने खूब तबाही मचाई। कहीं पेड़ गिरे तो कहीं बिजली के खंभे। हालांकि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें लगातार तैनात थी। तूफान के आने से पहले 75 हजार लोगों को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने अस्थायी शिविरों तक पहुंचाया था। बता दें कि बिपरजॉय के कारण मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश की संभावना जताई गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement