Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi-NCR Weather: आज से दिल्ली में शुरू होगा सर्दी का सितम, जानें तापमान और प्रदूषण का हाल

12 और 13 दिसंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और हल्का कोहरा रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2021 11:00 IST
Delhi-NCR Weather: आज से दिल्ली...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi-NCR Weather: आज से दिल्ली में शुरू होगा सर्दी का सितम, जानें तापमान और प्रदूषण का हाल

Highlights

  • दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना
  • दिल्ली में आज से तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी, साथ ही ठंड बढ़ जाएगी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज से तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी और साथ ही ठंड बढ़ जाएगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 12 और 13 दिसंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और हल्का कोहरा रहा। हवा की गुणवत्ता 208 के एक्यूआई पर 'खराब' श्रेणी के निचले स्तर पर थी। सुबह नौ बजे पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर खराब और मध्यम श्रेणी में रहा।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, "अगले चार दिनों के लिए, यानी 8 दिसंबर से 11 दिसंबर तक, हवाएं मध्यम रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट की संभावना है। इसके अनुसार दिन के समय ज्यादातर साफ आसमान की स्थिति के साथ, उच्च मिश्रण परत की ऊंचाई लगभग 1.5 किमी होने की संभावना है। इस बीच, दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आद्रता 92 फीसदी रही।

मौसम विभाग के अनुसार आज के बाद पारा गिरने का सिलसिला शुरू हो जाएगा और 12 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक पहुंच जाने की संभावना है। आने वालों कुछ दिनों तक कोहरा छाया रहेगा। नोएडा में आज अधिकतम तापमान 24.5 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दूसरी तरफ गुरुग्राम में आज अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement