Monday, April 15, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मी के परिवार को दिए 1 करोड़ रुपये, कोरोना ड्यूटी में गंवाई थी जान

दिल्ली सरकार ने साल 2020 में घोषणा की थी कि ड्यूटी के दौरान कोविड-19 के संपर्क में आने और मौत होने पर वह अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराएगी।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 29, 2022 20:54 IST
दिल्ली सरकार ने सफाई...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मी के परिवार को 1 करोड़ रुपये दिए

Delhi News: दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी में ड्यूटी के दौरान संक्रमण से जान गंवाने वाली सफाई कर्मी के परिवार को शुक्रवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद मुहैया कराई। यहां जारी बयान के मुताबिक उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में कोविड-19 मरीजों की सेवा के दौरान अपनी जान की कुर्बानी देने वाली कमलेश के परिवार से मुलाकात की और एक करोड़ रुपये का चेक दिया।

'परिजनों को सम्मानजनक जीवन जीने में मदद करेगी यह धनराशि'

सिसोदिया ने कहा, ‘‘देश इन वीर कोविड योद्धाओं को सलाम करता है। केजरीवाल सरकार ने वादा किया था कि वह उनके परिवार का ख्याल रखेगी। हम हमेशा हर परिस्थिति में उनके साथ खड़े रहेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कोविड योद्धाओं ने दिल्ली को इस संकट से निकालने के लिए अपनी जान को खतरे में डाला। हम उनकी भावना को सलाम करते हैं। हालांकि, यह राशि उनके परिवार के सदस्यों को हुई क्षति की भरपायी नहीं कर सकती, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि यह उन्हें सम्मानजनक जीवन जीने में मदद करेगी।’’

2020 में दिल्ली सरकार ने की थी घोषणा
गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने साल 2020 में घोषणा की थी कि ड्यूटी के दौरान कोविड-19 के संपर्क में आने और मौत होने पर वह अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराएगी। दिल्ली सरकार की घोषणा के बाद अबतक स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों सहित 30 अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के परिजनों को आर्थिक मदद दी गई है।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement