Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi News: संगम विहार की घटना के बाद लॉ एंड ऑर्डर को लेकर केजरीवाल सरकार सख्त, एलजी से मिलेंगे 'आप' विधायक

Delhi News: आम आदमी पार्टी का डेलीगेशन LG हाउस जा रहा है। डेलीगेशन में कई विधायक होंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 01, 2022 14:40 IST
Arvind Kejwiwal, Delhi CM- India TV Hindi
Image Source : FILE Arvind Kejwiwal, Delhi CM

Highlights

  • आम आदमी पार्टी का डेलीगेशन जा रहा LG हाउस
  • डेलीगेशन में कई विधायक होंगे
  • लॉ एंड आर्डर की स्थिति को लेकर मिलेंगे एलजी से

Delhi News: दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक्शन के मूड में है। पहले विश्वास मत लेकर आई और आज गरुवार को विधानसभा में विश्वात मत भी पारित हो गया है। इसी बीच दिल्ली में लॉ एंड आर्डर की स्थिति को लेकर केजरीवाल सरकार एलजी से मिलने जा रही है। दिल्ली के संगम विहार की घटना को लेकर आम आदमी पार्टी का डेलीगेशन LG हाउस जा रहा है। डेलीगेशन में कई विधायक होंगे। संगम विहार की घटना के तहत अरमान अली नामक युवक ने एक लड़की को स्कूल से आते समय गोली मार दी थी।

गौरतलब है कि  दिल्ली के संगम विहार में 16 साल की एक नाबालिग लड़की की हत्या करने के मामले में गोली चलाने वाले आरोपी अरमान अली को घटना के 7 दिन बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया। अरमान अली ने छात्रा पर गोली चलाई थी। इस मामले में साउथ दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। इस घटना के दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इससे पहले अरमान अली घटना को अंजाम देने के बाद से फरार था। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जगह जगह छानबीन और दबिश दे रही थी।

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, राजधानी के देवली रोड स्थित कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली 16 वर्षीय लड़की को अरमान अली ने 25 अगस्त 2022 को स्कूल से लौटने के दौरान गोली मार दी थी। गोली लड़की के कंधे में जाकर लगी थी। छात्रा ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में बताया था कि अरमान अली ने दो साल पहले उससे सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम के जरिए नाम बदलकर उसके साथ दोस्ती बढ़ाई थी। छात्रा ने बताया था कि वह पिछले करीब 5-6 माह से वह अली अरमान से बात नहीं कर रही थी। तब आरोपी ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया था।

स्कूल से ही कर रहे थे छात्रा का पीछा, संगम विहार में मार दी थी गोली

छात्रा ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया था ​कि वह 25 अगस्त को स्कूल से लौट रही थी। तभी उसे लगा कि कुछ लोग उसका पीछा कर रहे हैं। जब वह संगम विहार के बी-ब्लॉक पहुंची तो अरमान अली ने अपने दो अन्य दोस्तों के साथ उस पर गोली चला दी। गोली चलाने के बाद सभी फरार हो गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement