1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. मणिपुर पुलिस द्वारा घोषित 1 लाख का इनामी बदमाश दिल्ली में गिरफ्तार

मणिपुर पुलिस द्वारा घोषित 1 लाख का इनामी बदमाश दिल्ली में गिरफ्तार

कंगूजम कनर्जित उर्फ डॉ के.के. सिंह नाम के एक आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मणिपुर पुलिस द्वारा जॉइंट ऑपरेशन के तहत एक लाख रुपये के इनामी की गिरफ्तारी हुई।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: May 31, 2021 13:40 IST
मणिपुर पुलिस द्वारा...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मणिपुर पुलिस द्वारा घोषित 1 लाख का इनामी बदमाश दिल्ली में गिरफ्तार

नई दिल्ली: कंगूजम कनर्जित उर्फ डॉ के.के. सिंह नाम के एक आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मणिपुर पुलिस द्वारा जॉइंट ऑपरेशन के तहत एक लाख रुपये के इनामी की गिरफ्तारी हुई। बता दें कि इस पर मणिपुर पुलिस द्वारा एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसने कई फर्जी दस्तावेजों, फर्जी हस्ताक्षर का प्रयोग करके खुद को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बड़ी हस्ती बताता था।

इस आरोपी को इम्फाल ईस्ट स्थित  मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट द्वारा 25 अप्रैल 2016 को भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। इसके साथ ही मणिपुर पुलिस द्वारा इस आरोपी के खिलाफ एक लाख रुपये के इनाम भी घोषित कर दिया गया था, जो अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को प्रदान किया जाएगा। मणिपुर की टीम जल्द ही तमाम औपचारिकता को पूरा करने के बाद आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली से मणिपुर लेकर जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय युवा समितियों (international youth committees) के नाम पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय छात्रों से काफी मात्रा में इसने धन और शुल्क लिया था। कई सेमिनार के मार्फत भूकंप पीड़ितों यानी भूकंप के दौरान मृतकों के परिजनों को मदद करने  और अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मेलन के नाम पर राहत-बचाव करने के नाम पर किया लाखों -करोड़ों रुपये की अवैध उगाही की। अवैध तौर पर चंदे की उगाही करने के बाद जब उसके काले कारनामों की पोल खुली तो वह मणिपुर से फरार होकर दिल्ली में आकर छुप गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मणिपुर पुलिस द्वारा घोषित 1 लाख का इनामी बदमाश दिल्ली में गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X