1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. गाड़ी में मिली दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की लाश, 6 दिन से था लापता

Delhi: गाड़ी में मिली प्रशांत विहार थाने के कांस्टेबल की लाश, 6 दिन से था लापता

दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल 27 जून से अपने घर नहीं लौटा था, जिसे लेकर परिवार वाले इधर-उधर तलाश कर रहे थे। जबकि कांस्टेबल का शव प्रशांत विहार थाने के बाहर गाड़ी से बरामद हुआ। पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari
Published on: July 02, 2022 16:43 IST
Delhi Police constable's dead body found in a car- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Delhi Police constable's dead body found in a car

Highlights

  • थाने के बाहर खड़ी गाड़ी में मिला शव
  • 27 जून से था लापता कांस्टेबल
  • मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

Delhi: दिल्ली में प्रशांत विहार थाने के बाहर एक कांस्टेबल का शव मिला है। बताया जा रहा कि कांस्टेबल ने सरकारी पिस्टल से गोली मारकर सुसाइड किया है। मौके पर पहुंच पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। साथ ही जानकारी मिल रही है कि जिस पिस्टल से खुदकुशी की गई है वह कांस्टेबल की नहीं थी। इसे लेकर पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। आगे बताया गया कि शव कई दिन पुराना है।

कांस्टेबल 27 जून से था लापता

कांस्टेबल के परिजन कई दिनों से उसे तलाश रहे थे। आगे परिजनों से पता चला कि कांस्टेबल 27 जून से अपने घर नहीं लौटा था, जिसे लेकर परिवार वाले चिंतित थे और इधर-उधर तलाश कर रहे थे। जबकि कांस्टेबल का शव प्रशांत विहार थाने के बाहर गाड़ी से बरामद हुआ है। पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर रही है।

 मंदिर मार्ग थाने में सिपाही ने की थी आत्महत्या

इससे पहले भी दिल्ली पुलिस से जुड़ा एक मामला सामने आया था। मंदिर मार्ग थाने में जयमल नाम के सिपाही ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें आर्थिक तंगी से गुजरने की बात और कुछ साथी सिपाहियों के नाम लिखे हुए थे। डीएसपी अमृता गुगलोथ ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि जयमल कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था, जिसका वह उपचार करवा रहा था। साथ ही सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी की बात और कुछ साथियों के नाम भी लिखे मिले थे।

पुलिस लाइन में फंदे से लटका मिला था कांस्टेबल

इसी तरह का एक और मामला कुछ दिन पहले देखने को मिला था। पुलिस लाइन के एक कांस्टेबल का शव बैरक के शौचालय में फंदे से लटकता मिला था।

शव की पहचान कांस्टेबल भूप सिंह के रूप में हुई थी। घटना की सूचना मिलते ही मुखर्जी नगर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई थी। मौके पर जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक, कांस्टेबल भूप सिंह का शव पहली मंजिल पर स्थित बैरक नंबर-8 के शौचालय में रस्सी के सहारे लटका हुआ मिला था। मामले की जांच में पुलिस जुट गई थी। कांस्टेबल भूप सिंह अलवर राजस्थान के गांव अरमरोध के रहने वाले थे।