1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. इस बार दिल्ली में Holi पर सड़क दुर्घटना में नहीं हुई किसी की मौत, पुलिस ने काटे 3 हजार से ज्यादा चालान

इस बार दिल्ली में Holi पर सड़क दुर्घटना में नहीं हुई किसी की मौत, पुलिस ने काटे 3 हजार से ज्यादा चालान

दिल्ली पुलिस ने होली के मौके पर बिना हेलमेट के 1255, ट्रिपलिंग में 170, ड्रंक एंड ड्राइव में 100, खतरनाक वाहन चलाने को लेकर 121 और 1636 अन्य मामलों में चालान काटे।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: March 30, 2021 8:45 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली। होली पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार (29 मार्च) को दिल्ली पुलिस ने जमकर चालान काटे। दिल्ली पुलिस ने होली के मौके पर बिना हेलमेट के 1255, ट्रिपलिंग में 170, ड्रंक एंड ड्राइव में 100, खतरनाक वाहन चलाने को लेकर 121 और 1636 अन्य मामलों में चालान काटे। दिल्ली पुलिस ने होली पर कुल 3282 चालान काटे। राहत की बात ये रही कि होली त्यौहार में दिल्ली में किसी की भी फेटल एक्सीडेंट में मौत नहीं हुई है।

बता दें कि, होली के दिन हुड़दंगियों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने पहले ही प्लान तैयार कर लिया था और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। बाइक सवारों की सुरक्षा के लिए और दोपहिया वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस, स्पेशल चेकिंग टीम तैनात की गई थी।

दिल्‍ली में होली समेत अन्‍य त्‍योहारों को लेकर गाइडलाइन जारी की गई थी। दिल्ली में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई थी, यानी इकट्ठा होकर होली खेलने की इजाजत नहीं थी। लोगों को घरों में ही होली खेलने को कहा गया था। दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने भीड़ इकट्ठा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला लिया था। वहीं किसी भी सार्वजनिक जगहों पर होली उत्सव की मनाही की गई थी। मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को दिए अपने आदेश में कहा, 'सभी संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि होली, शब ए बारात, नवरात्रि आदि आगामी त्योहार के दौरान भीड़ इकट्ठी नहीं हो और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक रूप से त्योहार नहीं मनाए जाएं।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। इस बार दिल्ली में Holi पर सड़क दुर्घटना में नहीं हुई किसी की मौत, पुलिस ने काटे 3 हजार से ज्यादा चालान News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X