1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Oxygen Concentrators: दिल्ली पुलिस ने दो रेस्तरां से 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए

Oxygen Concentrators: दिल्ली पुलिस ने दो रेस्तरां से 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के दो रेस्तरां पर छापेमारी की कार्रवाई कर 100 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए हैं जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज में किया जाता है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2021 17:56 IST
Police personnel during a raid at Khan Chacha restaurant, in which boxes of oxygen concentrators wer- India TV Hindi
Image Source : PTI Police personnel during a raid at Khan Chacha restaurant, in which boxes of oxygen concentrators were recovered in New Delhi, Friday.

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के दो रेस्तरां पर छापेमारी की कार्रवाई कर 100 ऑक्सीजन सांद्रक (ऑक्सीजन कंसंट्रेटर) बरामद किए हैं जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज में किया जाता है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 96 ऑक्सीजन सांद्रक ‘खान चाचा’ रेस्तरां से और नौ ऑक्सीजन सांद्रक ‘टाउन हॉल’ रेस्तरां से बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों रेस्तरां खान मार्केट इलाके में हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की बरामदगी बुधवार को दक्षिण दिल्ली की लोधी कॉलोनी से चार लोगों- गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत और हितेश- की गिरफ्तारी के बाद हुई है जिनपर ऑक्सीजन सांद्रक की कालाबाजारी करने का आरोप है। उन्होंने बताया कि इन चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद 419 ऑक्सीजन सांद्रक जब्त किए गए हैं जिनकी कालाबाजारी की जानी थी।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के तौर हितेश ने बताया कि कालाबाजारी के लिए इन ऑक्सीजन सांद्रक को इन रेस्तरां में जमा कर रखा गया है जिसमें बाद पुलिस ने छापेमारी की यह कार्रवाई की और इन उपकरणों को बरामद किया। पुलिस ने बताया कि इन दोनों रेस्तरां के मालिक का नाम नवनीत कालरा है और उसकी मामले में भूमिका की जांच की जा रही है। कालरा का एक और रेस्तरां है जिसपर पुलिस ने बुधवार को छापेमारी की कार्रवाई कर ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए थे।

पुलिस ने इससे पहले बताया था कि लोधी कॉलोनी के सेंट्रल मार्केट में बुधवार को नेगी जू रेस्तरा खुला था। बाद में पुलिस ने पाया कि उसमें एक व्यक्ति बैठकर लैपटॉप के माध्यम से ऑक्सीजन सांद्रक का ऑनलाइन ऑर्डर ले रहा था। पुलिस छापेमारी में रेस्तरा परिसर से ऑक्सीजन सांद्रक के 32 डिब्बे, थर्मल स्कैनर और एन-95 मास्क का एक-एक डिब्बा मिला।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण दिल्ली) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, ‘‘चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि छतरपुर में एक और गोदाम है जहां पर छापेमारी कर 387 और ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए जिन्हों कालाबाजारी कर ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा था।

Click Mania
bigg boss 15