Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता, जब्त की 345 किलो हेरोइन, 1700 करोड़ से ज्यादा है कीमत

Delhi Police: हालही में स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ 2 अफगान मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने स्पेशल सेल की पूछताछ में यह खुलासा किया था कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट पर एक कंटेनर रखा हुआ है, जिसमें 345 किलो ड्रग्स रखा है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 21, 2022 14:09 IST
Delhi Police - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Delhi Police

Highlights

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता
  • जब्त की 345 किलो हेरोइन
  • 1700 करोड़ से ज्यादा है कीमत

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को मुंबई में बड़ी सफलता मिली है। इस टीम ने नवा शेवा पोर्ट से एक कंटेनर जब्त किया है। इस कंटेनर में 345 किलो हीरोइन छुपा कर रखी गई थी जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1725 करोड़ रुपए है। 

हालही में स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ 2 अफगान मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने स्पेशल सेल की पूछताछ में यह खुलासा किया था कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट पर एक कंटेनर रखा हुआ है, जिसमें 345 किलो ड्रग्स रखा है। 

इसके बाद स्पेशल सेल की टीम मुंबई के नवा शेवा पोर्ट पहुंची और वहां तलाशी के बाद एक कंटेनर को जब्त कर लिया। अब उस कंटेनर को मुंबई से दिल्ली लेकर स्पेशल सेल की टीम पहुंच गई है। स्पेशल सेल की टीम नारको टेरर एंगल पर भी जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस फौरन कार्रवाई करने के लिए रही है मशहूर

दिल्ली पुलिस अपनी फौरन कार्रवाई करने वाली छवि के लिए मशहूर रही है। हालही में मध्य प्रदेश के एक पूर्व विधायक ने सभी हदें पार करते हुए देश की संसद को उड़ाने की धमकी दी थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक किशोर समरीते को संसद भवन उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसने धमकी दी थी कि अगर उसकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देगा। पुलिस ने उन्हें आर्चड पैलेस से गिरफ्तार किया था। दरअसल, समरीते ने क्षेत्र की समस्याओं का हल नहीं निकलने पर स्पीकर को पत्र लिखकर धमकी दी थी। समस्या को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा गया था। पत्र में बम से उड़ाने की धमकी दी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement